RATINGS & REVIEWS

स्मार्टफोन की रेस में ओपो F5 है काफी आगे

Released:
06/11/2017
Released By:
Zenparent

पिछले कुछ सालों में स्मार्टफोन की बढ़ती लाइन में ओपो F5 ने अपनी गहरी पकड़ बनाई है। क्योंकि, यह न केवल कम दामों में उपलब्ध है बल्कि इसके बड़े स्क्रीन के साथ-साथ कैमरा की क्वालिटी काफी लाजबाब है, जिसे आसानी से लोग खरीद रहे हैं। हालाँकि, देखा जाए तो, ओपो F5 FHD + के साथ एक 6 इंच की स्क्रीन के साथ बेहतरीन डिजाइन है। साथ ही, 18: 9 के अनुपात से, यह फ़ोन लगभग 5.5 इंच के रेगुलर फोन के समान है। इसलिए, हमें आधिकारिक लॉन्च से पहले इस नए मॉडल के साथ कुछ समय बिताना पड़ेगा,  ताकि Oppo F5 का पहला इंप्रेशन अच्छा पड़े।

अगर हम इसके स्क्रीन के बॉर्डर की बात करें तो यह काफी पतला है, कर इसका वजन भी 152 ग्राम के करीब है जिसे आप आसानी से पकड़ सकते हैं। क्योंकि, इसे पकड़ने में ग्रिप काफी अच्छी बनती है। इसका पॉवर और वॉल्यूम बटन भी काफी अच्छा है जिसकी पकड़ आसानी से आप तक होती है। इसके अलावा, इसकी जो सबसे अच्छी बात है वह यह है कि इसके इयरपीस और सेंसर के साथ-साथ इसके स्क्रीन के ऊपर 20 मेगापिक्सेल फोटो कैमरा है। इसका बॉटम फ्रंट ब्लैंक है, क्योंकि Oppo नेविगेशन के लिए ऑन-स्क्रीन बटन का उपयोग करता है।

ओपो F5 किनारों के पास घुमावदार है, जिसके कारण फोन को पकड़ने में काफी सहज  महसूस होता है। साथ ही, हमारे गोल्ड रिव्यू यूनिट में सिल्वर एंटीना जैसी जो लाइनें फोन की खूबसूरती में चार चाँद लगाने का काम करता है। इसके प्राइमरी कैमरा में 16 मेगापिक्सेल सेंसर वाला एफ / 1.8 एपर्चर है। इसके चारों ओर एक मेटल की रिंग है, जिससे लेंस को खरोंच करने में मदद मिलती है। ओपो में लाउडस्पीकर, माइक्रो-यूएसबी पोर्ट और 3.5 मिमी हेड फोन्स सॉकेट को नीचे रखा है, जबकि सेकेंडरी  माइक्रोफोन शीर्ष पर स्थित है। फोन के अंदर एक नॉन-रिमूवेबल 3200 एमएएच बैटरी है।

फोन को पॉवर करने के लिए एक मीडियाटेक एमटी 6763 टी है जो कि ओक्टा-कोर प्रोसेसर है। आपको बता दें कि बेस मॉडल में 4 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज है, लेकिन इस बार ओपो अपने उच्च कीमत पर 6 जीबी रैम के साथ इसे लॉन्च कर रहा है। इसके साथ ही एफ 5 एक ड्यूल सिम डिवाइस है और दो नैनो-सिम स्लॉट्स के साथ एक माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट है। चूंकि यह हाइब्रिड डिजाइन नहीं है, इसलिए आप दूसरे सिम का त्याग किए बिना स्टोरेज का विस्तार कर सकते हैं।

सॉफ्टवेयर के संदर्भ में, F5 शीर्ष पर अपने कलर OS V3.2 के साथ एंड्रॉइड 7.1.1 चलाता है। हालाँकि, यूआई स्टॉक एंड्रॉइड की तुलना में थोड़ा अलग है लेकिन, यदि आपने इसका इस्तेमाल पहले किया है तो यह एक मुद्दा नहीं होना चाहिए।

ऐसे में, इस फोन को यूज़ करने में आपको ज्यादा कठिनाई महसूस नहीं होगी। साथ ही, ओपो कैमरे के ऐप में एआई-पावर ब्यूटी टेक्नोलॉजी भी है, जो 20 मेगापिक्सल शूटर से भी अधिक है जो आपके सेल्फी की क्वालिटी को और भी अधिक अच्छा बनाता है। हमने इसे थोड़े ही समय के लिए यूज़ किया मुझे यह काफी पसंद आया।

Interests Selector

Create Your Own Personal Feed

loader