Ratings & Reviews


बाज़ार से खरीदें वुडेन टॉयज बच्चों के लिए

बच्चों को खिलौने से बेहद लगाव होता है। उनके पास खिलौने होते हुए भी घर के अन्य चीजों के साथ खेलना शुरू कर देते हैंन चाहे वो टीवी रिमोट हो आई पैड ,या मोबाइल आदि से बिना किसी बात की चिंता किये हुए खेलना शुरू कर देते हैं कि अगर गिरा और सामान टूट गया तो क्या होगा ,कितना महंगा , दोबारा मिलेगा भी या नहीं इन सभी बातों की बिना परवाह किये अपने आप को खेलने में व्यस्त कर देते हैं। लेकिन आज के समय कुछ अन्य तरीके के टॉयज बाजार में उपलब्ध है शायद सुनने में कुछ अलग या नया लगे ?लेकिन है चीज बहुत अच्छी बच्चों के लिए। इसके लिए laurus टॉयज को खरीद सकते हैं जो बाजार में कई प्रकार के खिलौनों के साथ उपलब्ध है। जो कि इंडियन वुड से बना हुआ एकदम मुलायम या बच्चों को खेलने के लिए बहुत अच्छा और बिना किसी रंग के पेटिंग से बना होता है इससे बच्चों को कोई नुकसान भी नहीं होता है। इसे बच्चों को खेलने के लिए अवशय दे जैसे यहाँ हम कुछ वुडेन टॉयज के नाम बता रहे हैं इससे बच्चे खेलने में मस्त रहेगें।

टॉयज नाम :- एरोप्लेन,बिल्डिंग ,टावर ,पुल्ली एंड जम्पर,रिंग ,कार आदि खिलौने वुड से बने होते हैं।3d बॉक्स पजल से बड़ी इमारत बनाने में बच्चे अपने दिमाग का इस्तेमाल कर बनाते हैं। इससे बच्चे अपने खेलों में ज़्यादा टाइम तक व्यस्त रहते हैं।

खिलौने बच्चों के लिए कौशल निर्माण और रचनात्मक सोच को बढ़ावा मदद करते हैं। कई संभावनाओं उन्हें यह खिलौना या गैजेट उत्तेजक किया जा रहा है। इससे बच्चों के कार्य शैली को देखा और परखा भी जा सकता है। वुडेन टॉयज से बच्चों कोई हानि नहीं है। इससे वो कैसे भी खेल सकते हैं। सबसे अच्छी बात यह कि ये सारे खिलौने बिना किसी पेंट के बने बने होते है इनमें कोई रंग का प्रयोग नहीं होता है जिससे बच्चों को नुकसान पहुंचे।

Topics

Published On  April 12, 2016 By