प्रेगनेंसी में अपने मूड को न होने दें मूडी

प्रेगनेंसी के तीसरे ट्राइमेस्टर में, महिलाओं का मूडी होना स्वभाविक है, क्योंकि इस समय डिलवरी की चिंता और बैचेनी आपको मूडी बना देती है। ऐसे में आपके लिए सकारात्मक रहना और अपने आने वाले नए मेहमान की तैयारी करना और खुश रहना, तनाव ग्रस्त रहने से कहीं ज्यादा महत्वपूर्ण है।

क्या करें जिससे आप डिलीवरी के बारे में चिंता करना बंद कर अपने बेबी के स्वास्थ्य पर फोकस करें?

  • अपने दिमाग को शांत रखने के लिए थोड़ी देर के लिए झपकी लें या टहलने के लिए निकलें। क्योंकि, यह आपके लिए सबसे अच्छा समय है, ऐसे में अपने मूड को अच्छा रखने के लिए आप म्यूजिक भी सुन सकती हैं।
  • इसके अलावा आप एक अच्छी सी मूवी या टीवी शो देख सकती हैं। ऐसे में यदि आपके पति की कंपनी मिल जाए तो इससे अच्छा आपके लिए कुछ हो ही नहीं सकता है। हालाँकि, अपने मूड को रिफ्रेश करने के लिए आप कुछ पुरानी कॉमेडी मूवी भी देख सकती हैं, जैसे- चुपके-चुपके, बावर्ची और गोलमाल जैसी फ़िल्में।
  • अपने आप को खुश रखने के लिए आप ब्यूटी ट्रीटमेंट भी ले सकती हैं। इसके अलावा आप स्पा और ब्यूटी ट्रीटमेंट के जरिए आप अच्छा फील कर सकती हैं।  
  • आप अपने हसबैंड के साथ कुछ पल अकेले में बिताएं, और डॉक्टर की सलाह से आप सेक्स भी कर सकती हैं। क्योंकि, इस समय सेक्स करने से आपके बॉडी से एक एंडोर्फिन नामक ऑर्गैज़म निकलता है, जो आपके मूड के लिए अच्छा माना जाता है।
  • इसके अलावा आप, कुछ हेल्दी और यम्मी स्नेक्स भी खा सकती हैं। साथ ही आप चॉकलेट का भी मजा ले सकती हैं, जो आपको चीयर करने में आपकी मदद कर सकता है।

loader