गर्भावस्था के दौरान पहनी जाने वाली 5 बेहतरीन स्टाइलिश कपड़े

अक्सर आपने देखा होगा कि प्रेगनेंसी में महिलाएं अपने ऊपर ज्यादा ध्यान नहीं दे  पाती हैं खास कर अगर बात कपड़े की करें तब। क्योंकि, इन दिनों उनका ड्रेसिंग सेन्स बहुत ही बोरिंग होता है जिससे कि कभी-कभार वह खुद चिढ़ सी जाती हैं। लेकिन, कुछ महिलाएं गर्भवस्था के दौरान भी खुद को इतने अच्छे तरीके से मैंटेन करती हैं कि पूछो ही मत। इसलिए, आज हम आपको प्रेगनेंसी के दौरान पहने जाने वाले कुछ ऐसे कपड़ों के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे पहन कर आप बहुत ही अच्छा फील कर सकती हैं, जिनमें निम्न शामिल हैं-

ढ़ीले-ढाले गाउन


Image Source: Boldsky

गर्भावस्था के दौरान आप इस तरह के गाउन को पहन सकती हैं, क्योंकि इसमें आप न केवल स्मार्ट दिखेंगी बल्कि आप कम्फर्टेबल भी फील कर सकती हैं। लेकिन ध्यान रहे कि यह आपके पैरों में न उलझे यानि कि यह ऊपर से उठे हों ताकि आपको चलने में किसी तरह की कोई परेशानी न हो।

रैप ड्रेस


Image Source: seraphine.com

गर्भवस्था के दौरान इस तरह के ड्रेस भी काफी खूबसूरत लगते हैं, जो कि न केवल आपको स्मार्ट लुक देता है बल्कि आप इन कपड़ों में काफी आरामदायक महसूस कर सकती हैं। इसलिए, प्रेगनेंसी में रैप ड्रेस आपको काफी क्लासी और एलिगेंट लुक देने का काम करता है।

चंकी कार्डिगन


Image Source: lindseykubly.com

गर्भावस्था के दौरान यदि आप किसी भी तरह के कपडे के साथ कार्डिगन डालना चाहते हैं तो कोई बुरी बात नहीं है। क्योंकि, यह आपको काफी फ्री रखता है। इसे आप किसी भी लूज़ टॉप और जीन्स के साथ पहन सकती हैं।

लूज़ कुरता


Image Source: 24x7daily.com

देखा जाए तो प्रेगनेंसी में ऐसे कुर्ते न केवल पहनने में आरामदायक होते हैं बल्कि आपको बहुत ही कूल लुक देता है। इन कपड़ों में आप खुद को बहुत ही फ्री महसूस कर सकती हैं। इसलिए, आप पाने गर्भवस्था के दौरान इन कपड़ों का चुनाव जरूर करें।

लांग टैंक टॉप


Image Source: babycenter.com

गर्भवस्था के दौरान पेट में में खुजली की समस्या बेहद आम बात है। लेकिन, इससे भी ज्यादा तकलीफदेह है इन दिनों कपड़ों का चुनाव करना। क्योंकि, कभी-कभी आपके गलत कपड़ों का चुनाव भी इस तरह की परेशानी को बढ़ावा देते हैं। इसलिए, इस दौरान आप लांग टैंक टॉप का चुनाव कर सकती हैं क्योंकि, यह यह आपके बॉडी को काफी आराम पहुंचा सकता है।

कुछ ध्यान देने योग्य बातें

  • इन दिनों जितना हो सके आप ढ़ीले-ढाले और आरामदायक कपड़ों का चुनाव करें।

  • इन दिनों आप सूती कपड़ों का चुनाव करें, क्योंकि दूसरे फेब्रिक के कपड़े आपमें खुजली की समस्या को उत्पन्न कर सकता है।

  • गर्भावस्था के दौरान कपड़ों में हल्के रंगों की बजाय गहरे रंगों का चयन करें।  

मॉर्डर्न मोना- मदर लाइफस्टाइल! एक दैनिक कॉलम, जहाँ महिलाओं से संबंधित पूरी जानकारी दी गई है।  जैसे- स्वास्थ्य, फैशन, फिटनेस, बच्चों का रख-रखाव, मनोरंजन, सेक्स आदि की जानकारी के लिए आप अपने सवाल इस ईमेल https://zenparent.in/communityपर भेज सकते हैं।

Feature Image Source: India.com

loader