ये हैं बॉलीवुड के 6 सबसे ज्यादा कमाई करने वाले बच्चे

बॉलीवुड फिल्मों में न केवल बड़े सुपरस्टार का जलवा है बल्कि, छोटे बच्चे भी उनसे कम नही हैं। बॉलीवुड के ये छोटे मियां कितनी कमाई एक फिल्म से कर लेते हैं ये जानकर आपकी आंखें फटी की फटी रह जाएंगी। आज हम आपको बताएंगे टॉप 5 बाल कलाकार की कमाई के बारे में, जिनमें निम्न शामिल हैं-

हर्षाली मल्होत्रा

फिल्म बजरंगी भाई जान में अगर ये क्यूट मुन्नी न होती तो शायद फिल्म इतनी हिट न होती। इस सात साल की हर्षाली मल्होत्रा को उस समय इस फिल्म के लिए 10 लाख रु मिले थे। जो इतनी छोटी सी उम्र के लिए काफी है।

हर्श मेयर

2011 में आई इस फिल्म 'आई एम कलाम' को लोगों ने बेहद पसंद किया। इस फिल्म में हर्श मेयर के एक्टिंग को लोगों को खूब पसंद किया, इसके लिए इन्हें बेस्ट चाईल्ड आर्टिश्ट का नेशनल अवार्ड और एक लाख रू से पुरस्कृत किया गया था। आपको बता दें कि सिर्फ 20 दिन की शूटिंग के लिए इन्हें 1 लाख रूपये दिए गए थे वो भी आज से 5 साल पहले जो कम नहीं है।

दर्शील सफारी

‘तारे जमीन पर' इस फिल्म में जितनी अहम भूमिका आमिर खान की थी उतनी ही दर्शील की भी। इस फिल्म को चर्चित बनाने में दर्शील का बड़ा योगदान रहा है। आपको बता दें 2010 में दर्शील सबसे ज़्यादा कमाई करने वाले चाईल्ड एक्टर थे। इन्हें 'बम-बम बोले' के लिए 3 लाख रु की राशि दी गई थी।

दिब्या चालवाद

दिब्या चालवाद को किक, पिज़्ज़ा और रॉकी हैंडसम फिल्म में देखा गया है। इन्हें हर शूट के लिए 25हजार रू मिले थे। जिसमें फिल्म की शूटिंग लगभग 30 दिनों तक चली थी। इससे अंदाजा लगा सकते हैं कि इनकी इनकम क्या होगी।

दर्शील कुमार

दर्शील भी उन छोटे बच्चों में शामिल हैं जो कम उम्र से ही पैसे कमा रहें हैं। आप इन्हें ब्रदर, प्रेम रतन धन पायो और ढ़िशूम में देखा होगा। यह एक दिन का 30 हजार लेते हैं।

सारा अर्जुन

फिल्म जज्बा में सारा अर्जून, ऐश की बेटी बनी थी। इस फिल्म के बाद सारा ने न केवल एक मोटी रकम ली थी बल्कि एक वैनिटी वैन भी ली थी।

loader