वजन मापने की 3 बेहतरीन मशीन, जरूर खरीदें

आजकल लोग यदि किसी चीज़ से सबसे ज्यादा परेशान हैं तो वह है अपने बढ़ते वजन से। और तो और इसके लिए वह न जाने क्या-क्या उपाय नहीं करते हैं कभी जिम तो कभी डाइटिंग का सहारा लेते हैं। लेकिन, इन सब के बीच जो एक जरूरी चीज़ें हैं जिसका ध्यान आपको हमेशा रखना चाहिए और वह है अपने वजन की माप का। अब आप सोच रहे होंगे कि अपने वजन की माप कैसे करें तब आज हम आपको कुछ ऐसे वजन मापने की मशीन के बारे में बताएँगे जिसके जरिए आप आसानी से अपने वजन को माप सकते हैं।

क्योंकि, इन मशीनों में कई सारी वैराइटी मौजूद हैं फिर चाहे वो डिजिटल हो या अनलाॅग। इसके अलावा, बहुत सी जानकारी आपको इस मशीन से मिल सकती है और वो भी आपके बजट में, यकीन नहीं हो रहा तो खुद ही देख लें-

एनलाॅग स्केल

https://s7d9.scene7.com

यह साधारण वेट मशीन जिसमें कांटे और नंबर से वजन की जानकारी मिलती है। इसके लिए सिर्फ इतना करना है कि इसे किसी बराबर स्थान पर रख दें। इसकी क्षमता 125 किलो तक वजन उठाने की है। इसमें किसी प्रकार बैटरी की जरूरत नहीं होती।

हेल्थसेंस पर्सनल डिजटल स्केल

https://rukminim1.flixcart.com

आजकल लोग अपने काम को आसान बनाने के लिए डिजिटल का सहारा लेते हैं ताकि उन्हें ज्यादा मेहनत न करनी पड़े। ऐसे में वह अपने वजन को भी डिजिटल तरीके से मापना पसंद करते हैं। क्योंकि, लोगों को भी लगता है कि इससे सही वजन की जानकारी मिलती है। इसमें जो सेंसर लगा होता है इससे जो भी जानकारी हासिल होती है वो सही होती है। आपको बता दें कि यह मशीन करीब 180 किलो तक वजन उठा सकती है। साथ ही आप इसे जहां से भी खरीदेंगी कम से कम एक साल की गारंटी जरूर मिलती है। इसमें स्टेप आॅप टैक्नाॅलजी तत्काल सेंसिंग शुरू करती है जैसे ही आप मशीन पर जाते हैं। महज पांच सेंकेंड में वजन सामने आ जाता है इसके अलावा इसमें पाॅवर आॅफ से बैटरी की बचत होती है।

फिट बिट अरिया वाईफाई स्मार्ट स्केल

https://target.scene7.com

इस मशीन से सिर्फ वजन का पता नहीं चलता है बल्कि इससे बीएमआई यानि बाॅडी मास इंडेक्स, लीन मास, बाॅडी फैट की जानकारी भी मिलती है। इसके अलावा फिटबिट के आॅनलाइन अकाउंट पर आपकी डिटेल भी पब्लिश हो जाएगी। इसके एप पासवर्ड प्रोटेक्टेड भी किया जा सकता है। इसमें ग्राफिक्ल रीप्रजेंटेश्न भी देख सकते हैं। जिसकी फिटनेस फ्रिक को जरूरत होती है।

हालाँकि, आप इसे ऑनलाइन भी ऑर्डर कर सकते हैं, और इसे अपने घर ला सकते हैं ताकि आप समय-समय पर अपने वजन की जाँच कर सकते हैं।

loader