शादी के सीजन में पहने जाने वाला साड़ी का ये 3 बेहतरीन स्टाइल

अगर आप किसी की शादी में जा रही हों तो सबसे ज्यादा कोई चीज़ आपको परेशान करती है तब वह है साड़ी पहनना। क्योंकि, साड़ी को अच्छे से बांधना और उसे कैरी करना काफी टफ काम है। ऐसे में, आज हम आपको साड़ी बांधने के कुछ ऐसे स्टाइल बताने जा रहे हैं जिसके जरिए आप खुद सबसे अलग देख सकती हैं। इतना ही नहीं, अगर आप भी इस शादी के सीजन में साड़ी ट्राई करना चाहती हैं तो आप इस तरह से साड़ी पहन सकती हैं।

1 लहंगा स्टाइल में साड़ी पहनना

इस साड़ी का डिजाइन काफी आधुनिक होता है, इस तरह से आप साड़ी को साड़ी और लहंगे दोनों का मिश्रण बना सकती हैं। इसमें साड़ी को लहंगे कि तरह पहना जाता है। इतना ही नहीं आजकल लहंगा स्टाइल की साड़ी भी आसानी से मार्किट में उपलब्ध होती है, आप चाहें तो उन साड़ियों को ट्राई कर सकती हैं।

2 निवी साड़ी को पहनने के तरीके

निवी साड़ी को पहना काफी आसान होता है। यह साड़ी भी काफी प्रचलित है। आप इस तरह से साड़ी को किसी भी उत्सव में पहन सकती हैं। बता दें कि निवी स्टाइल आंध्रप्रदेश का है, जो कि आज पूरे भारत में प्रचलित है।

3 बटरफ्लाई स्टाइल में साड़ी पहनना

बटरफ्लाई स्टाइल में साड़ी पहनने का तरीका एकदम निवी स्टाइल जैसा ही होता है, लेकिन इसमें पल्लू का अंतर होता है। इसमें पल्लू को पतला कर दिया जाता है, जिससे आपके शरीर के मध्य भाग दिखने लगता है। आप इस साड़ी के साथ स्टेटमेंट ब्लाउज पहन सकती हैं। इसी के साथ जिस साड़ी का पल्लू ज्यादा सजा हुआ रहता है, वही साड़ी इस स्टाइल में ज्यादा सुंदर लगती है।

ऐसे में, अब आप खुद तय कर सकती हैं कि ये साड़ी का स्टाइल कितना सुंदर लुक आपको देता है।

 

Source: hindi.khoobsurati.com

loader