सेक्स में खलल पैदा कर सकती हैं ये 5 चीज़ें!

खासतौर से जो लोग खाने-पीने के ज्यादा शौक़ीन होते हैं वह खाने से पहले ज्यादा सोाचते नहीं हैं। लेकिन आपकी यह गलती न केवल आपके हेल्थ को प्रभावित करता है बल्कि यह आपके सेक्स लाइफ को भी खराब कर सकता है। ऐसे में आप किसी भी चीज़ों को खाने से पहले यह जरूर तय करें कि, क्या इसका असर आपके रोमांटिक लाइफ पर तो नहीं पड़ रहा है।

हालाँकि, इसकी जानकारी बहुत से लोगों को नहीं होती है कि इन चीज़ों को खाने से सेक्स ड्राइव खत्म हो सकती है। ऐसे में इन 5 चीज़ों का सेवन करने से पहले एक बार जरूर सोच लें, जो निम्न हैं -

  • शराब- ज्यादा एल्कोहल के सेवन से टेस्टास्टरोन लेवल जो एक तरह का सेक्स हार्मोन होता है उसके घटने की संभावना बढ़ जाती है। जिससे कि आपमें सेक्स करने की इच्छा भी खत्म हो सकती है। ऐसे में अपने सेक्स लाइफ को खुशनुमा बनाने के लिए शराब से दूरी बना कर रखें।
  • स्वीट- हर कोई अच्छा काम करने से पहले मुँह जरूर मीठा करता है, लेकिन जनाब यह मत भूलें कि कुछ मीठी चीज़ें आपकी लाइफ को कड़वी भी बना सकती हैं। क्योंकि, एक रिसर्च के मुताबिक यह बात सामने आई है कि इंसुलिन जो कि खाने के बाद बनने वाला एक हार्मोंन होता है, वह आपके टेस्टास्टरोन लेवल को कम कर देता है। ऐसे में सेक्स करने से पहले मीठी चीज़ों को बाई-बाई करना ही आपके लिए बेहतर होगा।  
  • चॉकलेट- हर किसी का प्यार करने का तरीका अलग-अलग होता है, जी हाँ कोई वाइन से करता तो कोई चॉकलेट से। लेकिन यह देखने और सुनने में जितना अच्छा लगता है उतना ही बुरा भी। क्योंकि, चॉकलेट में चीनी होने के कारण यीस्ट इन्फेक्शन होने का खतरा बढ़ सकता है। ऐसे में अपने सेक्स लाइफ को खुशनुमा बनाने के लिए इन सारी चीज़ों से बच कर रहें।
  • च्विंग गम- अगर किसी व्यक्ति को सेक्स करने से पहले च्विंग गम चबाने की आदत है तो, सावधान हो जाएँ क्योंकि ये वास्तव में आपके जोश को ठंडा करने का काम कर सकता है।
  • टॉनिक वाटर- कुछ लोग सेक्स करने से पहले टॉनिक वाटर का प्रयोग करते हैं, लेकिन शायद उनको यह पता नहीं होता है कि इसमें बहुत सारे केमिकल्स मिले होते हैं जो सेक्स करने की इच्छा को दबा देता है यानी खत्म कर देता है। ऐसे में सेक्स के दौरान इन सारी चीज़ों से दूरी बना कर रखें।  

हालाँकि, यह जरूरी नहीं है कि लोग इन सब के बिना अपने सेक्स लाइफ को एन्जॉय नहीं कर सकते हैं, बल्कि इन चीज़ों से दूरी बना कर ही इस खुबसूरत से पल को यादगार बना सकते हैं।

मॉर्डर्न मोना- मदर लाइफस्टाइल!एक दैनिक कॉलम, जहाँ महिलाओं से संबंधित पूरी जानकारी दी गई है।  जैसे- स्वास्थ्य, फैशन, फिटनेस, बच्चों का रख-रखाव, मनोरंजन, सेक्स आदि की जानकारी के लिए आप अपने सवाल इस ईमेल aapkihindieditor@zenparent.in पर भेज सकते हैं।

 

loader