सेक्स के दौरान इन 5 पोजिशंस को भूलकर भी न करें ट्राई

 

हर इंसान अपनी लाइफ में कुछ नया करना चाहता है, चाहे वह सेक्स ही क्यों न हो। क्योंकि, हर कोई अपनी सेक्स लाइफ को बेहतर तरीके से एन्जॉय करना चाहता है। लेकिन, कुछ लोग अपने शादीशुदा रिश्ते को खुशहाल बनाने के लिए सेक्स में एक्सपेरिमेंट करते हैं। इतना ही नहीं इसके लिए वे लोग काम सूत्र के तमाम सेक्स पोजीशन्स को फॉलो करने की कोशिश करते हैं। लेकिन, ये लोग भूल जाते हैं कि इस तरह के सेक्स पोजीशन्स कितने जोखिम भरे हो सकते हैं।

 

हालाँकि, कुछ सेक्स पोजीशन ऐसे भी हैं जिन्हें करने से आपको बचना चाहिए क्योंकि वे आपको नुकसान पहुंचा सकती हैं, जिनमें निम्न शामिल हैं-

 

  • स्टैडिंग पोजीशन- यह पोजीशन खतरनाक माना जाता है, क्योंकि स्टैडिंग पोजीशन में इंटरकोर्स के दौरान महिला साथी के लिए स्टिल रहना थोड़ा मुश्किल होता है। इतना ही नही, इस पोजीशन में पुरुष महिला को अपने हाथों और थाइस पर पूरी तरह से रोक कर रखता है, जिससे अपके पैरों पर अधिक जोर पड़ता है। वहीं यदि महिला की कमर को ठीक से सहारा ना मिले तो वह गिर सकती है और उसे चोट लग सकती है।

 

  • वुमन ऑन टॉप- यह सबसे खतरनाक सेक्स पोजिशन है। क्योंकि, एक रिसर्च में यह बात सामने आयी है कि मर्दों के प्राइवेट पार्ट में होने वाले आधे फ्रैक्चर 'वुमन ऑन टॉप' पोजिशन की वजह से होते हैं। हालाँकि, 'वुमन ऑन टॉप' पोजिशन को इसलिए भी खतरनाक माना गया है क्योंकि इस पोजिशन में दर्द शुरू होने पर भी मर्द के पास सेक्स को रोकने के चांस कम रहते हैं।  जिससे कि यह खतरनाक होता है।
  • पाइल ड्राइवर पोजीशन- इस पोजीशन को बेड या जमीन पर किया जाता है, लेकिन इसे करते समय महिला की आधी बॉडी बैड पर टिकी होता है और पैर घूमकर महिला के मुंह की तरफ आते हैं। इस पोजीशन में इंटरकोर्स आनंददायक होता है, लेकिन इसे करते समय पुरुष साथी का पूरा वजन महिला के ऊपर आ जाता है। जिससे कि संतुलन बिगड़ने खतरा रहता है।

  • ऐनल टू वैजाइना- ऐनल सेक्स के साथ-साथ मेन इंटरकोर्स जोखिम भरा होता है। यदि पुरुष सेक्स के बीच में ऐनल सेक्स करने लगे और फिर दोबारा सेक्स करने लगे तो ये सेक्स महिला के लिए खतरनाक हो सकता है। क्योंकि सेक्स के साथ-साथ ऐनल सेक्स करने से कई बैक्टीरिया शरीर में चले जाते है जिससे महिला को बैक्टीरियल इंफेक्‍शन हो सकता है।

  • काउगर्ल पोजीशन- काउगर्ल पोजीशन को महिलाएं और पुरुष दोनों ही खूब पसंद करते हैं, क्योंकि इससे उन्हें ऑर्गेज्म जल्दी होता है। लेकिन इस पोजीशन में भी महिला का पूरा वजन पुरुष पर होता है। और यदि पुरुष का बैलेंस बिगड़  जाए तो महिला को चोट लगने का खतरा बढ़ जाता है।

 

मॉर्डर्न मोना- मदर लाइफस्टाइल!एक दैनिक कॉलम, जहाँ महिलाओं से संबंधित पूरी जानकारी दी गई है।  जैसे- स्वास्थ्य, फैशन, फिटनेस, बच्चों का रख-रखाव, मनोरंजन, सेक्स आदि की जानकारी के लिए आप अपने सवाल इस ईमेल aapkihindieditor@zenparent.in पर भेज सकते हैं।

 

loader