सलवार-कमीज़ खरीदते समय इन टिप्स को जरूर ध्यान में रखें

अगर ट्रेडिशनल कपड़ों की बात करें तो सलवार-कमीज़ का नाम सबसे पहले आता है। क्योंकि, इसे हर उम्र की लड़कियाँ किसी भी खास ओकेजन पर कैरी करती हैं। आमतौर पर, महिलाएं साड़ी को जरूर पसंद करती हैं, लेकिन सलवार-सूट को उससे ज्यादा पहनती हैं क्योंकि इसे आसानी से कैरी किया जाता है।  

लेकिन, जब भी आप इसे खरीद रही हों तो कुछ ऐसी बातें हैं जिसका बखूबी ध्यान रखा जाना चाहिए। खासकर इन सारी बातों का जरूर ध्यान रखें कि आप इसे किस ओकेजन पर पहन रहीं ताकि आप इसके रंगो कर डिजाइन का ध्यान।  ऐसे में, निचे कुछ ऐसी बातें बताई जा रही हैं जिसको ध्यान में रख के आप सलवार-कमीज़ खरीदें जिनमें निम्न शामिल हैं-

ज्यादा महंगा खरीदने से बचें

Image Source: Linkedin

जब आप किसी की शादी में पहनने के लिए कपड़े खरीदती हैं तब आपके दिमाग में सिर्फ एक बातें रहती हैं कि आप सबसे खूबसूरत दिखें। इसके लिए आप अपने बजट के बाहर भी आ जाती हैं, लेकिन इसका खामियाजा आपको तब भुगतना पड़ता है जब आप इसे शादी के बाद पहन ही नहीं पाती हैं। इसलिए, जब भी आप कोई कपड़ें खासकर सलवार-सूट खरीद रहीं हों तो यह जरूर ध्यान में रखने कि इसका उसे आप दुबारा भी किसी पार्टी-फंक्शन में कर सकें। इसलिए, ज्यादा हैवी खरीदने से बचें।

रंगों का ध्यान रखें

Image Source: 1.bp.blogspot.com

आजकल लड़कियां टीवी सीरियल या फिल्मों को ध्यान में रख कर कपड़े खरीदती हैं। खासकर, रंग और डिजाइन को ज्यादा फॉलो करती हैं लेकिन यह जरूरी नहीं है कि जो रंग उनपर अच्छे लग रहे हों वह आप पर भी अच्छे लगें। ऐसे में, अपने स्किन टोन के हिसाब से कपड़े खरीदें, ताकि वह आप पर जंच सके।

पैटर्न का ध्यान रखें

Image Source: looksgud.in

आजकल मार्केट में विभिन्न प्रकार के सलवार सूट जैसे कि अनारकली, पटियाला सूट, चूड़ीदार या फिर लड़कियां मैटेरियल्स लेकर बनाती हैं। हालाँकि, देखा जाए तो कपड़े लेकर सिलवाना भी एक बेहतर ऑप्शन है क्योंकि, जिस तरह के नैक, बाजू डिजाइन आपको चाहिए वैसा आपका टेलर बना देगा। क्योंकि, आप जिस ओकेजन के लिए पहनना चाहती हैं वैसा वह बना सकता है।

फैब्रिक का ध्यान रखें

Image Source: pinnacleethnicwear.com

जब भी आप सलवार-कमीज़ खरीदने जाएँ तब सिर्फ उसके डिजाइन की ओर ध्यान न दें बल्कि उसके फेब्रिक का भी ध्यान रखें। क्योंकि, ख़राब फेब्रिक आपके आपके बॉडी को नुकसान पहुंचा सकता है, जैसे कि बॉडी पर रेशेस, लालिमा आदि एक रूप में।

ट्रेंड को भी फॉलो करें

Image Source:kinbokoi.com

न केवल सलवार-कमीज़ बल्कि कोई भी ड्रेस खरीदने से पहले यह जरूर देख लें कि अभी लेटेस्ट ट्रेंड क्या है, फिर उसी हिसाब से खरीदें। क्योंकि, ओल्ड फैशन खरीदने के बाद आप उसे दुबारा नहीं पहनेंगी।  

मॉर्डर्न मोना- मदर लाइफस्टाइल! एक दैनिक कॉलम, जहाँ महिलाओं से संबंधित पूरी जानकारी दी गई है।  जैसे- स्वास्थ्य, फैशन, फिटनेस, बच्चों का रख-रखाव, मनोरंजन, सेक्स आदि की जानकारी के लिए आप अपने सवाल इस ईमेल https://zenparent.in/communityपर भेज सकते हैं।

Feature Image Source: www.faisalabadfabricstore.com

loader