पुरानी सिल्क की साड़ियों से बनाएं 5 बेहतरीन ड्रेस

अक्सर आपने देखा होगा कि मम्मी की पुरानी सिल्क की साड़ियां पड़ी-पड़ी ख़राब होने लगती हैं। जो बिल्कुल यूज़लेस लगने लगता है, लेकिन अब आप इन साड़ियों का भी प्रयोग कर सकती हैं वह भी अपने लिए। जी हाँ, इन पुराने सिल्क की साड़ियों से आप बेहतरीन ड्रेस तैयार करवा सकती हैं, जिसे देख कर कोई यह नहीं कह सकता है कि यह पुरानी साड़ी की बनी है। लेकिन, इसके लिए आपको एक्सपर्ट और अच्छे बुटीक वाले के पास जाना होगा। ऐसे में , निचे हम आपको कुछ ऐसे डिजाइन बताने जा रहे हैं जिसकी मदद से आप अच्छे ड्रेस बनवा सकती हैं, जिनमें निम्न शामिल हैं-

लहंगा-चोली

Image Source: Rediff

सिल्क की साड़ी का आप बेहतरीन लहंगा-चोली बनवा सकती हैं, और इसके लिए, आप ऊपर से अलग तरह का कंट्रास्ट दुप्पटा ले सकती हैं। हालाँकि, आप चाहें तो साड़ी से ही ब्लाउज और दुप्पटा निकाल लें बाकी निचे का लहंगा आप कंट्रास्ट सिलवा सकती हैं।

टॉप और स्कर्ट


Image Source: Bollywoodshaadis

आप चाहें तो इस तरह के डिजाइन भी बनवा सकती हैं, जिसे आप ऑफिस से लेकर पार्टी तक में पहन सकती हैं। यह आपको इंडो-वेस्टर्न लुक देता है, जो आपके स्मार्टनेस में चार चाँद लगाने का काम बखूबी करता है।

लॉन्ग कुर्ता के साथ चूड़ीदार

Image Source: Pinterest

यदि आपके पास इस तरह के कुछ भी प्लेन सिल्क की साड़ियां हैं तब आप कुर्ता और चूड़ीदार बनवा सकती हैं। लेकिन, इसको थोड़ा अट्रैक्टिव लुक देने के लिए आप इसके बाजू और निचे की ओर लेस लगवा सकती हैं। साथ ही आप इसके ऊपर ब्राइट रंग का हैवी दुप्पटा कैरी करें जो आपको क्लासी लुक देने के लिए काफी है।

फुल लेंथ सूट

Image Source: Pinterest

पुरानी सिल्क की साड़ियों का आप फुल लेंथ सूट भी बनवा सकती हैं। लेकिन, ध्यान रहे दुप्पटा आपके सूट से थोड़ा हटकर हो, तभी उसकी खूबसूरती उभर कर सामने आएगी।

ढ़ीले-ढाले कुर्ते

Image Source: fashionlady.in

अगर आपको इसे सिलवाने में ज्यादा पैसे नहीं खर्च करने हैं तब आप इस  लूज़ कुर्ते सिलवा सकती हैं, जिसे आप जींस का साथ कैरी कर सकती हैं।   

loader