प्रेगनेंसी में ऐसी फिटनेस बाप रे !

अक्सर यह देखा जाता है कि प्रेगनेंसी के बाद महिलाएं अपना वेट गेन करने लगती हैं। हालांकि, इसके पीछे कई कारण हैं, और वह यह है कि ज्यादातर महिलाएं प्रेगनेंसी के समय या बाद में अपने फिटनेस पर बिल्कुल भी ध्यान नहीं देती हैं। लेकिन, आज मैं जिस महिला की बात करने जा रही हूँ वह हर प्रेग्नेंट महिलाओं के लिए किसी प्रेरणास्रोत से कम नहीं हैं। जी हाँ, आप उनके प्रेगनेंसी के बाद फिटनेस को देख कर हैरान रह जाएँगी। हालांकि, यह और कोई नहीं बल्कि ऑस्ट्रेलिया की फिटनेस ट्रेनर रेवी जेन हैं। जो छह महीने पहले एक बच्ची को जन्म देने के बाद ये फिर से अपनी शेप में वापस आ गई।

618

 

अपने प्रेगनेंसी के दौरान, फिटनेस ट्रेनर रेवी जेन ने बहुत सारे फोटोशूट कराएं हैं जो सोशल मिडिया पर छाया हुआ है।

334 (1)

 

इतना ही नहीं, सबसे दिलचस्प बात ये है कि जेन ने हफ्तों के हिसाब से अपनी तस्वीरें खींची थीं। जिसे देखकर आपको खुद नहीं यकीन होगा। ऐसा उन्होंने इसलिए किया क्योंकि, वह प्रेग्नेंसी के दौरान और प्रेग्नेंसी के बाद बॉडी शेप की तुलना करना चाहती थीं।

173

 

रेवी जेन को देखकर सिर्फ यही कहा जा सकता है, कि वह इस बात को बखूबी जानती हैं कि बॉडी शेप को कैसे मेंटेन रखना है, जो कि वाकई में उचित है। क्योंकि, उनका मानना है कि जो चीज़ को आप चाह लो तो वह मुश्किल नहीं होता है।

810

 

साथ ही जैन ने यह भी कहा कि प्रेगनेंसी के समय महिलाएं बहूत अधिक नर्वस हो जाती हैं, लेकिन नई मांओं को धैर्य रखने की बहुत जरूरत होती हैं।

223

 

इतना ही नहीं, उन्होंने कहा कि महिलाओं को ये बात पता होनी चाहिए कि प्रेग्नेंसी के बाद बॉडी दुबारा से सेप में आ जाता है।

105

 

मॉर्डर्न मोना- मदर लाइफस्टाइल!एक दैनिक कॉलम, जहाँ महिलाओं से संबंधित पूरी जानकारी दी गई है।  जैसे- स्वास्थ्य, फैशन, फिटनेस, बच्चों का रख-रखाव, मनोरंजन, सेक्स आदि की जानकारी के लिए आप अपने सवाल इस ईमेल aapkihindieditor@zenparent.in पर भेज सकते हैं।

loader