पहली बार सेक्‍स करने से पहले एक बार इन टिप्स को जरूर पढ़ लें

सेक्स को लेकर मन में बहुत सारे डर और सवाल होते हैं खासकर जब आप पहली बार सेक्स कर रहे हों। सबसे ज्यादा अगर किसी बात का खतरा रहता है तब वह न केवल प्रेगनेंसी है बल्कि एक अच्छा पार्टनर साबित होने का डर भी मन में होता है। लेकिन, निचे कुछ ऐसे टिप्स बताए जा रहे हैं जिसे ध्यान में रख कर आप इन परेशानी से बच सकती हैं, जिनमें निम्न शामिल हैं-

कुछ तुम कहो, कुछ हम कहें

अपने पार्टनर से पहली बार सेक्‍स शुरू करने से पहले बातें बहुत जरूरी हैं। ये बातें आपके दोनों के बीच जमी बर्फ को पिघलाने का काम करेंगी। आप चाहें तो अपने पार्टनर से मजेदार और उसकी रुचि के सवाल पूछ सकते हैं। जैसे उसकी पसंद-नापसंद इत्या‌दि के बारे में जानना ऐसा करने से आप अपने पार्टनर को रोमांचित भी करेंगे और और आपको सेक्स के दौरान मजा भी आएगा।

माहौल बनाइए

माहौल को रोमांटिक बनाइए। लाइट रोमांटिक म्‍यूजिक कमरे के माहौल को खुशनुमा बनाने में मदद करेगा। आप अरोमा कैंडल भी इस्‍तेमाल कर सकते हैं। इससे कमरा खुशबू और रूमानियत से भर जाएगा। विशेष प्रकार के रंग और खुशबू भी सेक्‍स हार्मोन को उकसाते हैं। आप डांस के साथ फोरप्‍ले को भी एन्‍जॉय कर सकते हैं।

फोरप्‍ले है जरूरी

सेक्‍स से पहले फोरप्‍ले बहुत जरूरी माना जाता है। ऐसा करना सेक्‍स हार्मोन को उत्‍तेजित करता हैं और सेक्‍स के मजे को दोगुना कर देता है। इससे आपको और आपके साथी को चरम पर पहुंचने में तो मदद मिलती ही है साथ ही आप अधिक लंबे समय तक सेक्‍स का आनंद उठा पाते हैं।

इतनी जल्‍दी क्‍या है

पार्टनर से पहली बार सेक्‍स करते समय जल्‍दबाजी बिल्‍कुल भी न करें। जल्‍दबाजी सेक्‍स के आपके मजे को किरकिरा कर सकती है। महिलायें विशेषकर ऐसे पुरुषों को पसंद नहीं करतीं, जो सेक्‍स के दौरान बेहद उतावले होते हैं। बेहतर होगा कि पहले आप अपने पार्टनर को बांहों में भरें, उसके साथ प्‍यार भरी बातें करें और उसके बाद धीरे-धीरे आगे बढ़ें।

फेंटेसी का भी प्रयोग करें

अपने पार्टनर से उसकी सेक्‍स फेंटेसी के बारे में पूछें। और उसे पूरा करने की कोशिश करें। आपके पार्टनर को किस तरह से सेक्‍स करना पसंद है, ठीक वैसे ही पेश आएं जैसे आपका पार्टनर डिमांड करता है। इससे आप सेक्‍स को अच्‍छे से इजॉय कर पाएंगें। और अपने साथी को भी सेक्‍स का पूरा सुख देंगे।

तारीफ कीजिए

अपनी तारीफ सुनना सबको पसंद होता है। पहली बार सेक्‍स करते समय अपने पार्टनर की खुलकर तारीफ कीजिए। उसकी ड्रेस, हेयर स्‍टाइल, बात करने का स्‍टाइल, मेकअप आदि की तारीफ करने से वह आपके उनके करीब आयेंगे और माहौल खुद-ब-खुद रोमांटिक हो जाएगा।

सुरक्षा का ध्‍यान रखें

पहली बार सेक्‍स के दौरान ऐसा बिलकुल नही है कि आप सुरक्षा की नजरअंदाज करें। पार्टनर के साथ सेक्‍स संबंध बनाते वक्‍त सुरक्षा का पूरा ध्‍यान रखें। कंडोम का प्रयोग करें। इससे प्रेग्‍नेंसी का डर भी नही होता है।  

सटकर लेटिए

पहली बार सेक्‍स करने का मतलब यह नही है सेक्‍स के बाद दूरी बना लें, सेक्‍स करने के बाद एक दूसरे से सट कर कुछ देर तक आराम कीजिए। सेक्‍स के बाद पोस्‍टप्‍ले भी कर सकते हैं। पोस्‍टप्‍ले आपके पार्टनर को आपके और करीब लाता है। एक-दूसरे को किस करके और टच करके सेक्‍स के मजे को दोगुना कर सकते हैं।  

गिफ्ट दीजिए

अपने पार्टनर को कोई न कोई गिफ्ट जरूर दीजिए। लेकिन कोई ऐसा गिफ्ट दें जो आपके पार्टनर को पसंद आये। इसके कई अच्‍छे ऑप्‍शन हो सकते हैं। ऐसा करने से आपके पार्टनर को अच्‍छा लगेगा और वह आपके करीब आ जाऐगा।  

आराम कीजिए

पहली बार सेक्‍स के दौरान यदि आप सेक्‍स के तुरंत बाद सो गए, तो उसका नकारात्‍मक प्रभाव आपके पार्टनर के दिल पर पड़ सकता है। पार्टनर के मन में आपके बारे में गलत धारणाएं घर कर सकती हैं। इसलिए कम से कम थोड़ी देर एक-दूसरे से लिपटकर आराम कीजिए। इसके लिए आप कई तरीके अपना सकते हैं। पार्टनर से पीठ की तरफ से लिपटकर लेटिए, इसे स्‍पूनिंग कहते हैं। यह प्‍यार में रोमांच का एक अच्‍छा तरीका है।

सामान्‍य रहें

माना कि यह आपाक पहली बार है, लेकिन इसमें आपको घबराने की जरूरत नहीं है। संयम रखें और अपना बर्ताव सामान्‍य बनाये रखें। किसी प्रकार की हड़बड़ी अथवा घबराहट से आप सेक्‍स का पूरा आनंद नहीं उठा पायेंगे। याद रखें सेक्‍स केवल शारीरिक संबंध ही नहीं है, यह आत्मिक मेल भी है। जब तक आप अपने साथी से मानसिक रूप से नहीं जुड़े हैं, तब तक आप सेक्‍स इंजॉय नहीं कर सकते।

सह‍मति जरूरी

सेक्‍स में आपसी तालमेल होना बहुत जरूरी है। इसलिए इस बात का पूरा ध्‍यान रखें कि जब तक आपके साथी की सहमति न हो, सेक्‍स न करें। असहमति से किया गया सेक्‍स न तो आनंद देता है और न ही संतुष्टि अपितु इससे कष्‍ट जरूर होते हैं।

Source: onlymyhealth.com

Feature Image Source: Yahoo

loader