पांच साल के बच्चों के लिए फैंसी ड्रेस कम्पटीशन 

 

अक्सर फैंसी ड्रेस कम्पटीशन में गिनेचुने कॉस्ट्यूम, गेटअप्स देखने को मिलते है,मध्यकालीन और पुराने दौर के संतो, महानविभूतियो पर ध्यान दें। अपने  बच्चे को उनके इतिहास के बारे में बताने के लिए यह अच्छा तरीका है, कर्रेट अफेयर्स को ध्यान मेंरखते हुए कोई गेटउप गेटउप रेडी करें,बच्चों  ड्रेस के साथ-साथ  इंटरस्टिंग प्रॉप भी दें। गांधी जी बने बच्चे को चरखा और लाठी देकर उसके गेटउप को और विश्वसनीय बनाये। ये जरूर ध्यान दें कि बच्चा में पहनने में सहज है। टाइट तो  नहीं  है या चुभ तो नहीं रहा है।बच्चे ड्रेस कैर्री करने में परेशानी न हो। पेरेंट्स बच्चों को कॉन्फिडेंस दें कि वो बहुत अच्छे लग रहे और बिल्कुल असली लग रहे हैं। यहाँ कुछ ड्रेस हैं जिनकी मदद से कम्पटीशन में बच्चों को ड्रेस  पहना सकती हैं –

 

लार्ड शिव :-  बच्चों के लिए ये ड्रेस बहुत ही अच्छा है कम्पटीशन में भाग लेने के लिए। इसे बाजार से खरीद सकती हैं। जो  कि पूरे सेट के साथ उपलब्ध है जैसे -डमरू ,त्रिशूल ,जटा ,नाग,माला।,आदि के साथ आप सेट खरीद सकते हैं।

81wVf7PQGDL._UX522_

click to buy

लायन ड्रेस :- बच्चों को जानवर ज्यादा अच्छे लगते हैं। ऐसे में पेरेंट्स उनके फैंसी ड्रेस कम्पीटीशन में लायन ड्रेस को लें सकते है। जो कि बाजार में या ऑनलाइन खरीद भी सकते हैं

बटरफ्लाई :-  खास कर ये ड्रेस आपके बेटी के लिए सबसे अच्छा  मनमोहक ड्रेस है जिसे पहना कर कम्पटीशन में आसानी  हिस्सा दिला सकती सकती हैं।

 

फेरी ड्रेस :- इस ड्रेस को अपने छोटी- सी गुड़िया को पहना कर कम्पटीशन में भाग आसानी से दिला सकती हैं।  फेरी ड्रेस को आप बाजार से पुरे के साथ  खरीद भी सकती हैं।

 

kiwi-costume

click to buy

स्पाइडर मैन :-  इस ड्रेस को अपने बेटे को पहना कर कम्पटीशन के लिए रेडी कर सकते /सकती हैं। बच्चों को स्पाइडर मैन काफी अच्छे लगते हैं। और वो बिना भय के कम्पटीशन में भाग  से ले सकते हैं।

 

राधा :- पेरेंट्स अपने छोटी -सी सुन्दर सी गुड़िया को राधा के ड्रेस कम्पटीशन में पहना कर भाग दिला सकती हैं। इन ड्रेस को सेट के साथ यानि जो राधा का गेटउप है वो आप बाजार से पुरे सेट के साथ ले सकती हैं।

डिज़नी फ्रोज़न अन्ना कोरोनेशन ड्रेस :- पेरेंट्स बच्ची  को ये ड्रेस पहना कर ड्रेस कम्पटीशन में हिस्सा दिला सकते है। जिसे मार्केट से आसानी से खरीदा जा सकता हैं।

 

नोट :

 

पेरेंट्स अपने को छोटी -सी उम्र अगर  फैंसी ड्रेस कम्पटीशन में भाग दिलाते हैं। तो उनके बड़े हो जाने पर वो खुद से ही हर कम्पटीशन में भाग लेने के रेडी रहेंगे। इन सारे ड्रेसेस आप ऑनलाइन या बाज़ार से बड़े आसानी से खरीद सकते हैं।

Featured image

loader