पहली बार साड़ी पहनते समय सिर्फ 6 बातों का रखें ध्यान, दिखेगा परफेक्ट लुक

अक्सर लड़कियों को पहली बार साड़ी पहनने में बहुत मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। सच पूछें तो न केवल पहली बार बल्कि उन महिलाओं को भी अच्छे तरीके से साड़ी बांधने में समस्या होती है। क्योंकि, अच्छे तरीके से साड़ी बांधना और उसे अच्छे से कैरी करना सब के बस की बात नहीं है। लेकिन, आज हम आपको साड़ी पहनने से संबंधित कुछ बातें बताने जा रहे हैं जिसका ध्यान आप जरूर दें।

साड़ी का चुनाव

यदि आप पहली बार साड़ी पहनने जा रही हों तब सबसे पहले आप अपनी साड़ी का चुनाव जरूर कर लें। क्योंकि, शुरुआत में भूलकर भी हैवी साड़ी न पहनें क्योंकि इसे संभालने में आपको काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। इसके लिए आप हमेशा हल्की साड़ियों का चुनाव करें जैसे कि शिफॉन, सिल्क या फिर जॉर्जेट की साड़ियां इसके लिए बेस्ट है। जिसे आप आसानी से बांध सकती हैं और संभाल भी सकती हैं।

साड़ी बांधने से पहले सैंडल पहन लें

अक्सर कुछ लड़कियां इस बात की गलती करती हैं कि वह साड़ी पहनने के बाद सैंडल पहनती हैं जिससे कि उनका पीछे से लुक बहुत ही ख़राब आता है। इसलिए, साड़ी पहनने से पहले सैंडल पहनें ताकि आपकी साड़ियां उठी हुई न दिखें।

अंडर गारमेंट्स का भी ध्यान रखें

यदि आप डीप गले की ब्लाउज पहन रही हों तब आपको वैसे अंडर गारमेंट्स का चुनाव करना चाहिए जिसके स्ट्रेप्स बाहर की ओर न दिखें। क्योंकि, यह काफी भद्दा दिखता है।

पेटीकोट का भी ध्यान रखें

अक्सर लड़कियां पेटीकोट बांधते समय ढ़ीला छोड़ देती हैं या फिर कॉटन के पेटीकोट का चुनाव करती हैं। जिसके कारण सदियों को खिसकने का डर रहता है। ऐसे में यदि आप पहली बार पेटिकोट पहन रही हैं तो स्ट्रिंग की बजाए टाइट इलास्टिक वाला स्लिम फिट पेटिकोट पहनें, इसमें आपको स्लिम लुक मिलेगा।

सही जगह पर बांधे साड़ी

साड़ी का पूरा लुक आपके साड़ी बांधने के ऊपर निर्भर करता है, इसलिए जब भी साड़ी बांधे उसे सही जगह पर बांधे। हालाँकि, लड़कियां सबसे ज्यादा गलतियाँ साड़ी की प्लीट बांधने के दौरान करती हैं। वह सही जगह पर प्लीट को नहीं लेती हैं, जबकि इसे नाभि के थोड़ा राइट साइड में बांधना चाहिए।

अच्छे से पिनअप करें

पहली बार साड़ी पहनते समय आप साड़ी को अच्छे से जगह से पिनअप करें ताकि आपको बार-बार सँभालने की जरूरत न पड़े और आप आसानी से चल सकें।

यदि आप इन बातों का ध्यान रखती हैं तब आप पहली बार भी बहुत अच्छे तरीके से साड़ी पहन सकती हैं।  

loader