ओह तो मेकअप की इन्हीं गलतियों के कारण आपकी आँखें दिखती हैं छोटी

अगर आपको अपने चेहरे की खूबसूरती को बढ़ाना है तब आप इसके लिए मेकअप का इस्तेमाल कर सकती हैं। लेकिन, इसके लिए आप अपनी आंखों को नज़रअंदाज़ नहीं कर सकती हैं। क्योंकि, आँखों के मेकअप के बिना चेहरा अधूरा रहता है। कुछ महिलाओं को सही तरीके से आई मेकअप करना नहीं आता। इससे आंखों की सुंदरता तो खराब होती ही है साथ में इससे नुकसान भी पहुंचता है।

न्यूड काजल और लाइनर लगाना

अगर आपकी आंखें बड़ी हैं, तो हमेशा ब्लैक काजल का इस्तेमाल करें, इससे आपकी आँखे बेहद खूबसूरत दिखेंगी। अगर इसकी जगह आप पानी आँखों में न्यूड काजल या लाइनर लगाती हैं तब आपकी आंखें छोटी नज़र आएंगी। हालाँकि, बाजार में आजकल एक से बढ़ कर एक काजल और लाइनर हैं लेकिन इसका इस्तेमाल अपने आँखों की बनावट के अनुसार करें ताकि आप पर सही दिख सके।

खुद से आइब्रो को शेप देना

कभी-कभी ज्यादा व्यस्त होने के कारण आइब्रो नहीं बनवा पाती हैं। ऐसे में कई बार महिलायें शीशे के सामने खड़े होकर आइब्रो को शेप देने लगती हैं। ऐसे आइब्रो शेप में ना आकर, पतले और असमान शेप में आ जाते हैं। जिससे कि आपकी आँखें खराब दिखने लगती हैं।

गलत तरीके से मस्कारा का प्रयोग

आँखों को खूबसूरत लुक देने के लिए मस्कारा बहुत ही अहम रोल प्ले करता है। इसके प्रयोग से आँखे बड़ी और सुन्दर दिखती हैं और पलकें घनी लगती हैं।  ऐसे में अगर आप पलकों पर घुमा कर मस्कारा लगायेंगी तो आपकी आँखे और  भी खूबसूरत लगेंगी।

लाइनर लगाते समय गलतियां

आजकल आई लाइनर को अलग-अलग तरीकों से लगाकर भी आप अपनी आँखों को खूबसूरत बना सकतीं हैं। लेकिन, जब आपको इसकी समझ नहीं होती हैं तब आप गलत तरीके से लाइनर अप्लाई करती हैं। लेकिन, आई लाइनर को आँखों के थोड़ा आगे तक लगाने से आँखे ज्यादा खूबसूरत और बड़ी लगती हैं।

पलकों का ध्यान रखें

आप में से कम महिलाएं ही इस बात को जानती होंगी कि आप अपनी पलकों को सुंदर बनाने के लिए एक्सटेंशन पलकों का इस्तेमाल कर सकती हैं। आप आईशैडो और शिमर का इस्तेमाल करके भी अपनी आंखों को सुंदर बना सकती हैं। इससे आपकी आंखें सुंदर दिखने लगेंगी।

प्रोडक्ट का सही से इस्तेमाल न करना

चाहे फेस हो या आईमेकप इसमें खूबसूरत और फ्लॉलेस लुक पाने के लिए हमेशा प्रोडक्ट्स को अच्छी तरह ब्लेंड करना ज़रूरी होता है. आप कितनी भी ज़ल्दबाज़ी में क्यों ना हो इन्हें ब्लेंड करने में हड़बड़ी ना करें. अगर ये अच्छी तरह ब्लेंड नहीं होंगे, तो कुछ ही देर बाद इन पर क्रीजेज़ नज़र आने लगेंगी और आपका लुक खराब होगा जाएगा.

इन सब के अलावा, आई मेकअप के लिए दिन में डार्क कलर का आई शैडो डरावना लग सकता है इसलिए हमेशा न्‍यूड या न्‍यूट्रल कलर का आई शैडो लगाएं। यह नेचुरल भी लगता है और क्‍लासी भी। इसके अलावा शिमर आई शैडो का प्रयोग ना करें। सुबह के समय आईलाइनर या मस्‍कारा से अपनी आंखों को ऊपर और नीचे ना रंगे। आप एक पतली सी आइलाइनर या काजल की रेखा खींच सकती हैं। दिन के समय मस्‍कारा ना लगायें।

loader