ऑफिस में इन 5 तरीकों से रखें अपने ड्रेसिंग सेंस का ख्याल

ऑफिस में काम के साथ अपने लुक का भी ध्यान रखना बहुत जरूरी होता है। फिर चाहे बात आपके मेकअप की हो या ड्रेसिंग सेंस की। खासकर ऑफिस जाते समय किस तरह का ड्रेस पहनना चाहिए यह बहुत मायने रखती हैं। क्योंकि, जरा-सी चूक आपकी इमेज पर नेगेटिव इफेक्ट डाल सकती है। ऐसे में ऑफिस जाने से पहले ड्रेसिंग सेंस का ख्याल जरूर रखें।

हालाँकि कुछ बातों का ध्यान रख कर आप अपने ऑफिस के लिए एक बेहतर ड्रेस का चुनाव कर सकते हैं, जिनमें निम्न शामिल हैं-

  • फिटिंग के कपडे पहनें- सबसे पहले जो ध्यान देने वाली चीज़ें हैं, वह यह है कि ड्रेस फिटिंग वाली पहनें। लेकिन ध्यान रहे की ज्यादा अल्ट्रा-फिटेड पीसेज़ या ज़्यादा लूज़ कपडे ऑफिस में न पहनें। क्योंकि, ऐसे ड्रेस पहन कर ऑफिस की चेयर पर बैठ कर बार-बार शर्ट के बटन्स को ठीक करना या ड्रेस को मैनेज करना, इससे अच्छा इंप्रेशन नही पड़ता है। इसीलिए अच्छी फिट वाले फॉर्मल्स ही पहनें, जो कम्फर्टेबल हो।
  • कैजुअल वियर- ज्यादातर ऑफिस में कैजुअल वियर को ज्यादा प्राथमिकता दी जाती है। क्योकि इससे आपका लुक स्मार्ट दिखता है। इसलिये आप सफेद टॉप या शर्ट को डार्क रंग की डैनिम के साथ पहन सकते हैं।
  • नेकलाइन- कोई भी डीप नेकलाइन पार्टी के लिए पहनना सही होता है लेकिन, ऑफिस के लिए नही। ऐसे में ऑफिस में हॉल्टर और स्कूप नेक्स न पहनें। साथ ही यदि आपको किसी डीप नेक वाली ड्रेस ज्यादा ही पसंद हो तो इसे स्टाइल चाहे तो पर्ल नेकलेस कर लें। आप इन प्लगिंग नेकलाइन्स को किसी स्मार्ट जैकेट या लेयर्स से लेयर भी कर सकती हैं।
  • फुटवेयर का ध्यान रखें- जी हाँ ऑफिस में इस बात का जरूर ध्यान रखें कि आपके शूज़ ओपन-टो या ज़्यादा स्ट्रैपी न हों। क्योंकि, यह सिर्फ कैज़ुअल वेयर पर ही पहने जाते हैं। ऑफिस में स्मार्ट लुक के लिए क्लोज्ड शूज़ ही पहनें। नॉर्मल हील वाले पम्प्स भी अच्छा लुक देते हैं।
  • हेयर स्टाइल- आपकी पूरी ड्रेसिंग का सबसे ज़रूरी पार्ट है हेयर, अगर आपके बाल बार-बार फेस पर आते हैं तो ऐसे में आपको संभालने में परेशानी होगी। ऐसे मैं ऑफिस में अपने बालों को बांध कर रखें या ब्लो ड्राय कर के जाएं।

ऐसे में ऑफिस जाते समय आपके ड्रैस का चुनाव ऐसा हो जो आपको कम्फर्टेबल फील दे ताकि आप ऑफिस में भी कूल व स्मार्ट नजर आएं। अगर आपका ड्रैसिंग सैंस भी उतनी ही अच्छा है, जितना कि आप के काम करने की क्षमता, तो आप लोगों के बीच अपनी अलग छवि बना सकती हैं।

 

मॉर्डर्न मोना- मदर लाइफस्टाइल!एक दैनिक कॉलम, जहाँ महिलाओं से संबंधित पूरी जानकारी दी गई है।  जैसे- स्वास्थ्य, फैशन, फिटनेस, बच्चों का रख-रखाव, मनोरंजन, सेक्स आदि की जानकारी के लिए आप अपने सवाल इस ईमेल aapkihindieditor@zenparent.in पर भेज सकते हैं।

 

 

loader