नेल पेंट के इस फायदे से हर कोई है अनजान, लेकिन आप जरूर जान लें

अक्सर आपने नेल पेंट का प्रयोग नाखूनों को रंगने के लिए किया होगा लेकिन, क्या आपको पता है कि इसका प्रयोग और भी चीज़ों के लिए किया जाता है। यकीन नहीं आता तब आप खुद देख लें। क्योंकि, निचे नेल पेंट के कुछ अन्य फायदों के बारे में बताया जा रहा है जिसे एक बार आप जरूर जान लें-

किचन में यूज़

अब आप सोच रहे होंगे कि रसोई घर में नेल पेंट का क्या यूज़ हो सकता है तब आप इसका प्रयोग यहां ऐसे कर सकते हैं।

हाँथ कटने पर

अक्सर आपने देखा होगा कि रसोई में सब्जी या कुछ काटने के दौरान हाँथ कट जाती है जिससे की आपको काफी खून निकलने लगता है। ऐसे में, आप इन कटे हुए जगह पर नेल पेंट लगा लें इससे आपका खून निकलना बंद हो जायेगा।

मसालों के डब्बों के ऊपर

कई घरों में आपने देखा होगा कि मसाले के डब्बे पर नेल पेंट से उस मसाले का नाम लिखा होता है जिसका पहचान आप आसानी से कर सकते हैं। क्योंकि, हमेशा मसाले को ढूंढने में परेशानी होती है। इसलिए, इस से बचने के लिए आप नेल पेंट का प्रयोग कर सकती हैं।

सुई में धागा डालने के लिए

कई बार जब आपने देखा होगा कि जब आप कपड़े सिलने के लिए सुई में धागा डालती हैं तब वह आसानी से उसके अंदर नहीं जाता है। ऐसे में, आप धागे के बाहरी किनारे पर नेल पेंट लगाएं और जब हल्का वह सुख जाए तब आप उसे सुई में डालें। तब आप देखेंगे कि बिना किसी परेशानी के ही आप सुई में धागा पिरो देती हैं।

सेंसिटिव स्किन के लिए

यदि आपकी स्किन सेंसिटिव है और ऐसे में जब आप कोई आर्टिफिशियल जूलरी पहनती हैं तब आपको खुजली की समस्या हो सकती है। ऐसे में, नेलपेंट आपके लिए बेहद काम की चीज़ है। ऐसे में, आप ज्वेलरी के उस हिस्से को जो आपकी स्किन को टच करता है, वहां पारदर्शी नेल पौलिश की एक परत लगा दें। इससे आपकी ज्वेलरी जल्दी खराब भी नहीं होगी और त्वचा की एलर्जी से भी आप बच जाएंगी।

किसी चीज़ को रंगने के लिए

जी हाँ, यदि आपके पास एक ही कलर के नोज पिन हैं या फिर कुछ ईयररिंग्स ऐसे भी हैं जिन्हें पहन कर आप बोर हो गई हों। तब आप अलग-अलग नेल पेंट से उसे रंग सकती हैं। इसके अलावा, आप घर की या अलमारी की सभी चाबियां देखने में एक जैसी लगती हैं, तो हर चाबी को अलग-अलग रंग के नेल पेंट से चिन्हित करने से काम आसान हो जाएगा।

ऐसे में आप इन तरीकों से नेल पेंट का प्रयोग अलग-अलग चीज़ों के लिए कर सकती हैं।

loader