मैथ्स एप जो बच्चों के आएगा काम

बच्चों को आजकल मोबाइल खिलौने की तरह लगता है। पैरेंटस जब भी घर पर होते हैं बच्चे मोबाइल में गेम खेलना शुरू कर देते हैं। बच्चों की आदत हो चुकी है मोबाइल के इर्द-गिर्द रहने के, कई पैरेंटस तो ऐसे हैं कि उन्होंने अपने बच्चों को स्मार्ट फोन भी दिला रखा है। तो क्यों का स्मार्ट फोन का स्मार्ट यूज हो। ।गूगल प्ले स्टोर पर बच्चों के लिए मैथ्स एप भी हैं। जिससे बच्चों को मैथ्स साॅल्व करने में आसानी होगी ।

मैथ ट्रेनिंग  फाॅर किड्स

इस एप के जरिए को बेसिक और फंडामेंटल मैथ में मदद मिलेगी । इससे उनको होमवर्क और मैथ की समस्या में आसानी होगी। इस एप को चार आसान कंसेप्ट से बच्चों को मैथ में मदद मिलती है। इसे गूगल प्ले से डाउनलोड किया जा सकता है। एडोरायड के लिए मुफ्त है। 

प्रीस्कूल मैथ्स गैम फाॅर किड्स

छोटे बच्चों के लिए ये बहुत ही अच्छा एप है। यहां से बच्चे काउंटिंग और टैªकिंग, नंबर पढ़ना उनके लिए आसान हो जाएगा। इतना ही नहीं इसमें एडिशन और सबटेªक्शन सीख सकते हैं। यह एप  दो से आठ साल के लिए बच्चों के लिए है। यह एंडोराइड के लिए मुफ्त है।

काउंटिंग कैटरपिलर

खूबसूरत रंग और बेहतरीन पिक्चर है। इसमें कैटरपिलर और बटरफलाई खास है। इसके डिसप्ले से बच्चे इसमें ज्यादा देर तक व्यस्त रहते हैं। इसमें करीब 45 लेवल है जिसमें बच्चे ज्यादा व्यस्त रहते हैं। यह एप आईपैड और आईफोन के खरीदा जा सकता है। 

लेट्स डू द मैथ

इससे बच्चा ज्यादा देर तक व्यस्त रहेगा। इसमें 15 अलग तरह की एक्र्ससाइज तीन अलग कैटगरी में हैं। इसका इस्तेमाल फ्लैस कार्ड और पज़ल से बेसिक कनसेप्ट सिखाया जा सकता है। छह साल के बच्चों के लिए ये एप एंडाराइड पर मुफ्त है।

थिंकिंग ब्लाॅक मल्टीप्लीकेशन

नंबर ब्लाॅक का इस्तेमाल मल्टीप्लीकेशन वर्ड के लिए साॅल्व किया जा सकता है। ये एप बच्चे को छह तरह से मैथ्स की समस्या साॅल्व करने में मदद करती है। जो विजुअल नंबर और रीलेशनशिप के मदद से बहुत कुछ सीखा जा सकता है। ये सात से दस साल के बच्चों की मदद के लिए है। ये एप आईफोन और आई पैड के लिए है। 

 

 

loader