मैटरनिटी फोटो शूट को ऐसे बनाएं ख़ास

मैटरनिटी फोटो शूट को ऐसे बनाएं ख़ास

इन दिनों मैटरनिटी फोटो शूट का ट्रेंड जोरों पर है। हर कपल, प्रेगनेंसी के लास्ट फेज में इसे करवाना चाहता है ताकि उसके पास अपने बच्चे के लिए कुछ प्यारी सी यादें हों, जिन्हें वो उसके बड़े होने पर दिखा सके और व्यक्त कर सके कि उसके जन्म से पहले वो उसे लेकर कितना ज्यादा क्रेजी थे।

वैसे ये फोटो कांसेप्ट, तारीफ के काबिल है और कई फोटोग्राफर्स ने इसे ही अपना प्रोफेशन बना लिया है। इंडिया में ये ट्रेंड हाल ही में आया है और कई लोगों ने इसे अपनाया भी है। ऐसे ही एक कपल, मोहित और श्रुति भल्ला ने अपने मैटरनिटी फोटो शूट की कुछ तस्वीरें हमारे साथ शेयर की हैं और इस शूट को ख़ास बनाने के लिए कुछ टिप्स भी बताये हैं, जोकि इस प्रकार हैं:

ड्रेस - जब भी आप मैटरनिटी फोटो शूट करवाएं, ड्रेस ब्राइट कलर की ही पहने। प्रेग्नेंट वुमन को लूज़ कपड़े ही पहनने चाहिए ताकि वो आराम से सारे पोज़ दे सकें।

कूल एट्टीट्यूड - डैडी हो या मम्मी, दोनों को ही फुल कूल मूड में होना चाहिए। इससे पिक्चर्स में अलग सा ग्रेस आता है। आपको पिक्स देखकर ही पता चल जायेगा कि आप दोनों ने इस फेज को कितना एंजॉय किया।

प्रॉपर्टी - मैटरनिटी फोटो शूट में सारा खेल प्रॉपर्टी का होता है आप निम्न सामान को प्रॉपर्टी के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं:

  • छोटे-छोटे मोज़े
  • छोटी ड्रेसेस
  • छोटा सा चाय का कप
  • नन्हा सा बैग
  • मेसेज बोर्ड
  • छाता आदि।  

टाइम और लाइट - शूट को कभी भी शाम के समय नहीं करना चाहिए। दिन के उजाले में किसी नेचुरल लोकेशन पर ही इस शूट को करवाना चाहिए। इससे फोटोग्राफ्स दोगुना अच्छी हो जाती हैं।

टियारा हेयर बैंड - इसमें कोई डाउट नहीं है कि टियारा को सिर पर रखने से किसी को भी स्पेशल फील होता है। और इसे लगाने से पिक्चर्स भी बहुत सुन्दर आती है।

सही फोटोग्राफर - इसके लिए आपको काफी होमवर्क करने की जरुरत पड़ेगी। आप चाहें तो ऑनलाइन भी इन्हें सर्च कर सकते हैं। अच्छी लोकेशन, सही टाइम और सारी प्रॉपर्टी के साथ-साथ अच्छे और अनुभवी फोटोग्राफर का होना भी बहुत जरुरी होता है। साथ ही उसके पास हाई क़्वालिटी डिवाइस भी होनी चाहिए।

loader