मेकअप के जरिए छोटी आँखों को दिखाएं बड़ा, सिर्फ 6 तरीकों से

इसमें कोई दो मत नहीं है कि आपके चेहरे की सुंदरता आपकी खूबसूरत आँखों पर निर्भर करती हैं। क्योंकि, लोग आपकी खूबसूरती को सबसे पहले आपकी आँखों से ही देखते हैं बाद में वह आपका चेहरा देखते हैं। ऐसे में, जब भी आप मेकअप करें तो उसके लिए अपनी आँखों की सुंदरता का भी ध्यान रखें।

हालाँकि, जिन लड़कियों की आँखें छोटी होती हैं वह भी मेकअप के जरिए अपने आँखों को सुंदर बना सकती हैं। इसके लिए आज हम कुछ ऐसे मेकअप टिप्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके जरिए आप अपनी छोटी आँखों को खूबसूरत दिखा सकती हैं, जिनमें निम्न शामिल हैं-

कॉर्नर में शिमर का प्रयोग

 

http://pampadour.com/wp-content/uploads/2015/12/@TaniaWallerx3.png

अपनी आँखों को बड़ा दिखाने के लिए आँखों के अंदरूनी कोने में हाइलाइटर या शिमर का प्रयोग करें। साथ ही आप इसे अच्छे से ब्लेंड करके एक बड़ी आई पा सकती हैं।

हल्का आई शैडो लगाएं

https://i.pinimg.com

अगर आपकी आँखें छोटी हैं तब आप कोशिश करें कि हल्के रंगों की आई शैडो लगाने की कोशिश करें। इससे आपकी आँखें बड़ी और खूबसूरत दिखेंगी। साथ ही, आँखों का मेकअप करते समय अपने स्किन टोन का भी ध्यान रखें।

काजल

https://qph.ec.quoracdn.net

छोटी आँखों वाली लड़कियों को काजल लगाते समय भी बहुत ध्यान रखना पड़ता है। क्योंकि, जब भी आप काजल लगाएं तो अंदर और बाहर दोनों तरफ अच्छे से भर कर लगाएं इससे आपकी आँखें बड़ी दिखेंगी।

मस्कारा

https://avatars.mds.yandex.net

छोटी आँखों वाली लड़कियों में बिना मस्कारा के आँखों का मेकअप अधूरा है। इसलिए सबसे पहले अपनी पलकों को कर्ल करें उसके बाद उसके ऊपर मस्कारा लगाएं। अब आप अपनी आँखों को देख सकती हैं कि वह कितना खूबसूरत दिख रहा होता है।

कर्ल पलकें

http://www.bollywoodshaadis.com

आजकल पलकों को कर्ल करने का बड़ा फैशन है, क्योंकि  इससे ना सिर्फ आपकी पलकें घनी नज़र आएंगी, बल्कि आंखें भी बड़ी दिखेंगी.

कैट आईलाइनर

http://hd.wallpaperswide.com

इस लुक से आपकी आँखें काफी बड़ी दिखती हैं इसे आप किसी भी मौके पर आसानी से कैरी कर सकती हैं।  इसके लिए सबसे पहले अपनी आईलिड्स पर मोटी आईलाइनर लगाएं। इसके बाद आंखों के बाहरी किनारों पर इसे थोड़ा एक्सटेंड कर कैट आईज़ लुक दें।

ऐसे में, आप इन चीज़ों के जरिए अपनी छोटी आँखों को बड़ा दिखा सकती हैं और एक खूबसूरत लुक पा सकती हैं।  

loader