लिज़ा हेडन ने खोले ब्रेस्टफीडिंग के यह अनोखे राज

ब्रेस्टफीडिंग माँ और अपने बच्चे के लिए एक सुखद अहसास है, जिसे अभिनेत्री लिज़ा हेडन ने बहुत ही खूबसूरती से बताया है। आपको बता दें कि हाल ही में लिज़ा हेडन ने एक बेटे को जन्म दिया है, लेकिन इससे भी जो चौंका देने वाली चीज़ें हैं वह है उनका बॉडी शेप, जो इतने कम समय में उन्होंने वापस पा लिया है।

हालाँकि, लिज़ा हेडन ने इंस्टाग्राम पर अपने बेटे जैक को ब्रेस्टफीडिंग कराते हुए कुछ खूबसूरत तस्वीरें पोस्ट की हैं। जिसमें उन्होंने हर माँ से अपने बच्चों को स्तनपान कराने की सलाह दी हैं। साथ ही उन्होंने कहा है कि-

“मुझे मेरे बेटे के जन्म के बाद मुझे कुछ जिम्मेदारियां मिली हैं, जिसे मैं बखूबी करना चाहती हूँ, जिसमें मुझे उनका वजन और फिटनेस का ध्यान रखना है। ” हालाँकि, लिजा ने इसका सारा क्रेडिट वर्ल्ड ब्रेस्टफीडिंग वीक को दिया जिन्होंने इन्हें अपने बच्चों के लिए कुछ करने का मौका दिया।

शरीर दुबारा से शेप में आता है

लिज़ा ने कहा कि यदि आप अपने बच्चे को नियमित तौर पर स्तनपान कराती हैं तब आपका बॉडी दुबारा से शेप में आता है। और जिसे मैंअपने अंदर महसूस कर रही हूँ। साथ ही उन्होंने कहा कि “शिशु के जन्म के बाद ब्रेस्टफींडिंग कराने से मेरा बॉडी दुबारा से अपने शेप में आ रहा है। ”

माँ का दूध बच्चे के लिए बेहद फायदेमंद

इसके अलावा जो बातें इन्होंने कहीं वह सभी माँ को जरूर ध्यान में रखना चाहिए-

“उन्होंने कहा कि स्तनपान हर माँ के लिए काफी चुनौतीपूर्ण होता है, क्योंकि इसके लिए आपको घंटो मेहनत करनी पड़ती है ताकि आपके बच्चे को उचित मात्रा में दूध मिल सके। लेकिन, देखा जाए तो यह अपने बच्चे के साथ जुड़ने का एक बढ़िया तरीका है। साथ ही उन्होंने कहा कि यह आपके बच्चे पोषण संबंधी सारे लाभ प्रदान करता है जो शिशु को आपके दूध से मिलता है।”

Weekend vibe?

A post shared by Lisa Haydon (@lisahaydon) on

Feature Image Source: Hindustan Times

loader