क्या एस्ट्रोलॉजी आपके भविष्य को बदल सकता है ?

जब इंसान अपने जीवन में सारी चीज़ों से हार जाता है तब वह सही रास्ता ढूंढने के लिए ज्योतिष का सहारा लेता है। क्योंकि, एस्ट्रोलॉजी आपको सही दिशा दिखाने का एक मात्र उपाय है। जिस तरीके से बीज बोने के बाद वह बहुत ही कम समय में बाहर निकल आता है, ठीक वैसे ही ज्योतिष हमारे जीवन में विभिन्न गतिविधियों के अनुकूल समय की भविष्यवाणी करने में हमारी मदद करता है। जिसमें सबसे अहम योगदान हमारे जन्मकुंडली का होता है, जिससे कि हमारे घटनाओं के कार्यक्रम का पता चलता है जो जीवन में अतीत और उसके संभावित भविष्य के परिणाम को दर्शाता है। इतना ही नहीं, ज्योतिषी हमारे परिवार, कैरियर, स्वास्थ्य, व्यवसाय, विवाह आदि से संबंधित सभी पहलुओं पर भविष्यवाणी भी करता है। ऐसे में, आप अपने भविष्य के बारे में इससे पता लगा सकते हैं। 

क्या भविष्य आपके हाँथ में है ?

हालाँकि, देखा जाए तो भाग्य की योजना दिव्य रूप से की जाती है, जबकि नियति मनुष्य की इच्छा के द्वारा बनाई जाती है। लेकिन, भाग्य इस बात पर बल देता है कि हमारा भविष्य पहले से ही तय होता है। आमतौर, कुछ लोगों का मानना ​​है कि वे अपने भाग्य को बदलने के लिए कुछ भी नहीं कर सकते हैं, जबकि कुछ लोग अपने भाग्य को बदलने के लिए अपने किस्मत से भी लड़ने को तैयार रहते हैं। अब बात यह आती है कि क्या भाग्य आपके हाँथ में है ? इस मामले में, अगर कोई आपकी मदद कर सकता है तो वह है ज्योतिष जो आपके भविष्य में अच्छे और बुरे समय का ट्रैक रख सकते हैं। जो आपको सही दिशा का मार्गदर्शन करते हैं। ऐसे में, आप अपने भाग्य को नियंत्रण में करने के लिए ज्योतिष का सहारा ले सकते हैं। क्योंकि, इस ज़िन्दगी में हर किसी के सामने चुनौतियाँ होती हैं, लेकिन वह आप के ऊपर निर्भर करता है कि आप उससे कैसे बाहर निकलते हैं। लेकिन, आपके इस कठिन रास्ते में अगर कोई आपका मदद कर सकता है तो वह है एस्ट्रोलॉजी। जो सकारात्मक प्रयासों के जरिए आपके नकारात्मक ऊर्जा को ध्यान में रखते हुए आपको सचेत करते हैं और साथ ही सही निर्णय लेने में मदद करता है। हालाँकि, सब कुछ नियति नहीं है ! न ही आपका भविष्य किसी एक पत्थर पर लिखा है, बल्कि यह अनंत संभावनाओं की तरह है।

क्या ज्योतिष भविष्य में घटने वाली घटनाओं की भविष्यवाणी करता है ?

जरूरी नहीं कि आपको पहले से ही सब कुछ पता हो, बल्कि इसके लिए आपको तैयार रहना होगा। इसलिए हमेशा उन क्षणों को जियें जो आपके साथ है, क्योंकि दुबारा से आप उन क्षणों को अनुभव करने में सक्षम नहीं हो सकते हैं। कभी-कभी कुछ चीजों को पहले से जानने के बाद आपकी तकलीफ बढ़ सकती है, इसलिए जब भी ऐसी बढ़ाएं आपके सामने आएं तो उसे सहन करने की शक्ति आपके अंदर होनी चाहिए। जब आप किसी दुखद स्थिति में होते हैं, जहाँ आपका दिमाग काम करना बंद कर देता है तब आप ज्योतिष की मदद लें सकते हैं जो आपकी मदद कर सकते हैं। इससे पहले की घटनाओं की भविष्यवाणी करने में मदद मिलती है। इतना ही नहीं, यह न केवल भविष्य के निर्णयों और वर्तमान स्थितियों को मुक्त करने का एक तरीका प्रदान करता है, बल्कि भविष्य के बारे में जानकारी और आश्वासन भी देता है। ऐसे में, जो व्यक्ति ज्योतिषी का सहारा लेते हैं वह इससे काफी लाभप्रद और संतुष्ट महसूस करते हैं। यदि आप अपने जीवन में उदास हैं और अपना आत्मविश्वास खो रहे हैं, तब ऐसे में आप एक ज्योतिषी से परामर्श करें। क्योंकि, वह विस्तार से बता सकते हैं कि आप वापस कहाँ गिर रहे हैं और सफलता हासिल करने के लिए आप क्या उपाय कर सकते हैं। ज्योतिष वास्तव में एक विज्ञान है जिसका बुद्धिजीवियों द्वारा गहराई से अध्ययन किया गया है।  

क्या ज्योतिषी का मार्गदर्शन एक जीपीएस की तरह है ?

हमलोग जीवन में अपने अतीत और वर्तमान के कर्मों से बंधे हुए हैं। जहाँ वर्तमान जीवन के दौरान, व्यक्ति का भाग्य तय हो गया होता है। उदाहरण के लिए, यदि कोई इंजीनियर बनकर बहुत सारे बाधाओं का सामना करता है; तो ज्योतिष उनके रास्ते में आने वाले बाधाओं पर काबू पाने में मदद कर सकता है। क्योंकि, ज्योतिष का उपयोग एक सफल उपचार के रूप में किया जा सकता है। कार्मिक उपचार ग्रह के नकारात्मक प्रभाव को शांत कर सकता है। ज्योतिषी हमें जीपीएस की तरह मार्गदर्शन करते हैं, जो भ्रम के बिना गंतव्य तक पहुंचने में सहायता करता है। इसलिए अपने आप में विश्वास करें, अपनी गलतियों से सीखें और अपने लक्ष्यों को पूरा करें। साथ ही इस बात का भी ध्यान रखें कि आप हमेशा सही जगह पर हैं। जहां आप वर्तमान में अपने भविष्य के लिए मंच स्थापित कर रहे हैं। इससे भी ज्यादा जरूरी है कि आप पाने अंदर की आवाज को सुनें और उसे समझने की कोशिश करें। 

क्योंकि, आप हमेशा अपने भाग्य को कड़ी मेहनत और दृढ़ता से बदल सकते हैं। इसके लिए, ज्योतिषी लोगों को अतीत और भविष्य के बारे में उचित मार्गदर्शन करता है। लेकिन, 

जीवन में हमारी पसंद हमारी नियति बनाते हैं। 

बैंगलोर में सर्वश्रेष्ठ ज्योतिषी के बारे में और अधिक जानने के लिए, आज हमारे साथ बात करें। या फिर अधिक जानकारी के लिए इस नंबर का प्रयोग करें +91 9538602626 करें या इस पर मेल भी कर enquiry@adishakti.co सकती हैं।  

(आदशक्ति के सहयोग से)

(डिस्क्लेमर: इस कॉलम में व्यक्त विचार आदीशक्ति का है। क्योंकि, जेनपैरेंट सिर्फ अपने दर्शकों के लिए विभिन्न बिंदुओं को प्रस्तुत करने का एक मंच है।)

loader