क्या आप भी हो गए हैं अपने सेक्स लाइफ से बोर?

हर शादीशुदा ज़िंदगी में सेक्स की अहम भूमिका होती है, क्योंकि यह एक ऐसी चीज़ होती है जो एक दूसरे को दिल से बांधे रखता है। हालाँकि, आज के समय में लोग अपने शादी के कुछ ही दिनों बाद अपने सेक्स लाइफ से बोर होने लगते हैं। जिससे कि दोनों के रिश्तों में दूरियां पैदा होने लगती हैं। हालाँकि, कई बार ऐसा होता है कि जब आप  अपने पार्टनर के साथ काफी समय बिता लेते हैं तो आपकी सेक्स में दिलचस्पी कम होने लगती है। ऐसे में, सेक्स को एन्जॉय करें न कि रोजाना के घरेलू कामों की तरह करें।

 

ऐसे में, अपने सेक्स लाइफ को बेहतर बनाने के लिए इन टिप्स को जरूर अपनाएं, जिनमें निम्न शामिल हैं-

 

पार्टनर को ज्यादा समय दें

 

Couple-happy

 

अपने सेक्स लाइफ को बेहतर बनाने के लिए सबसे उचित तरीका यह है कि एक-दूसरे को समय दें, साथ ही अपने पार्टनर को समझने की कोशिश करें। इसके अलावा, ऑफिस से ब्रेक लें और अपने पार्टनर को ज्यादा समय दें। उनसे बाते करें और उन्हें पुराने दिनों की याद दिलाएं। जिस तरह से आप दोनों ने रिश्तों की शुरुवात की थी या उस समय जिस तरह से आप दोनों सेक्स करते थे उस बारे में चर्चा करें।

 

एक दूसरे का मसाज करें

 

Massage_m6

 

जब भी समय मिले एक दूसरे को मसाज करें। इसके अलावा, एक दूसरे की तारीफ करें। साथ ही उन्हें यह एहसास दिलाएं कि वे आज भी उतनी ही सेक्सी हैं जितनी पहले थी। ऐसा करने से एक-दूसरे का प्यार फिर से पहले जैसा हो सकता है, जिससे कि आप दोनों की दूरियाँ नजदीकियों में बदल सकती है।

 

एक साथ बाथ लें

 

showering-with-your-partner2

 

यह भी पास आने का एक बेहतर तरीका है। ऐसे में, आप शॉवर लेकर नहाते वक्त सेक्स कर सकते हैं, इसे 'शॉवर सेक्स' भी कहते हैं। जिससे कि आप दोनों एक दूसरे के और भी करीब आ सकते हैं। हालाँकि, आपके पार्टनर इसमें कंफ़र्टेबल फील ना करे, लेकिन इससे परेशान ना हों और एक-दूसरे को अजस्ट होने का पूरा टाइम दें।

 

खुद को अपडेट रखें

 

young-beautiful-people-shopping-second-hand-ware-on-berlin

 

खुद में प्यार को बरकरार रखने के लिए दोनों को अपडेट रहना बहुत ज़रूरी है। इसके के लिए आप अपने कपड़ों और अक्सेसरीज का भी ध्यान रखें ताकि आप ट्रेंडी फील कर सकें।

एक्सरसाइज करें

RB49798099731

खुद को फिट रखने के लिए एक्सरसाइज एक बेहतर विकल्प है। क्योंकि, अगर आपका हेल्थ ठीक नहीं है और आप लो एनर्जी फील कर रहे हैं तो आपके पार्टनर का मूड खराब हो सकता है। ऐसे में दोनों ही लोग साथ में एक्सरसाइज कर सकते हैं, हालाँकि यह जरूरी नहीं है कि आप भारी भरकम वयायाम करें बल्कि आप दोनों लोग साथ में वाकिंग के लिए भी जा सकते हैं।

 

मॉर्डर्न मोना- मदर लाइफस्टाइल!एक दैनिक कॉलम, जहाँ महिलाओं से संबंधित पूरी जानकारी दी गई है।  जैसे- स्वास्थ्य, फैशन, फिटनेस, बच्चों का रख-रखाव, मनोरंजन, सेक्स आदि की जानकारी के लिए आप अपने सवाल इस ईमेल aapkihindieditor@zenparent.in पर भेज सकते हैं।

 

loader