क्या आप भी फाउंडेशन लगाने से पहले करती हैं यह गलतियाँ ?

फाउंडेशन न केवल आपको सुंदर दिखाने का काम करता है बल्कि यह आपकी रंगत को निखारने का काम करता है। लेकिन, जब भी आप इसका प्रयोग करें तो कुछ बातों का जरूर ध्यान रखें ताकि इसे लगाने के बाद आपकी त्वचा नेचुरल दिखें। क्योंकि, अक्सर आपने यह देखा होगा कि जब भी महिलाएं फाउंडेशन लगाती हैं तब उनके चेहरे में एकसार नहीं लगे होते हैं जो उनके लुक को बिगाड़ने का काम बखूबी करता है। इसलिए, निचे कुछ टिप्स बताए जा रहे हैं जिसका ध्यान जरूर रखें, जो निम्न हैं-

स्किन के अनुसार हो आपका फाउंडेशन

सबसे जरूरी जो बातें हैं वह यह हैं कि आप अपने स्किन टाइप के हिसाब से फाउंडेशन का चुनाव करें। क्योंकि, हमेशा अपने स्किन टोन से मैच खाता हुआ फाउंडेशन का चुनाव करें। क्योंकि, यह आपकी त्वचा में अच्छे से मिलती है।

सिर्फ फाउंडेशन लगाने से बचें

जब भी आप फाउंडेशन लगा रही हों तब आप उसके साथ अपना क्रीम या मॉइस्चराइजर लगाना न भूलें। क्योंकि, कुछ लड़कियां अच्छे दिखने की चाहत में सिर्फ अपने चेहरे पर फाउंडेशन लगाती हैं जो उनके चेहरे पर निशान छोड़ जाते हैं या फिर आपका चेहरा जरूरत से ज्यादा सफ़ेद दिखने लगता है।

फाउंडेशन को अच्छे से लगाएं

जब भी आप  फाउंडेशन लगाएं तो कोशिश करें कि यह चेहरे पर बिल्कुल अच्छे से लग गया हो। इसे लगाने के बाद अच्छे से मिलाएं, और साथ ही इसे न केवल अपने चेहरे पर लगाएं ताकि इससे आपका चेहरा और गर्दन एक जैसा दिखे।

फाउंडेशन लगाने से पहले चेहरे को साफ करें

फाउंडेशन लगाने से पहले चेहरे को किसी फेस वाश से साफ कर लें ताकि आप गंदगी के ऊपर इसका इस्तेमाल न कर सकें। इसके अलावा,  फाउंडेशन लगाने से पहले हल्का सा मोइशचराइजर लगा लें और उसके बाद आप कंसीलर या प्राइमर का प्रयोग दाग-धब्बे को छुपाने के लिए कर सकती हैं।

फाउंडेशन को हमेशा गालों के ऊपर से लगाएं

इसकी शुरुआत आप अपने गालों से करें और उसके बाद फॉर हेड, नाक और चिन पर लगाएं। इसके लिए आप, अपनी ऊँगली, स्पंज या फिर ब्रश की मदद से लगा सकती हैं। इससे एक जैसे फाउंडेशन लगेंगे।

Feature Image Source: www.glitzmedia.co

loader