किस तरह का आईलाइनर है आपके लिए बेस्ट ?

इसमें कोई शक नहीं है कि बिना आईलाइनर के आपका आई मेकअप पूरा हो, लेकिन इसके लिए जो सबसे जरूरी चीज़ें हैं वह यह हैं कि आपको इसका चुनाव काफी सोच-समझ कर करना होगा। खासकर आईलाइनर का क्योंकि, कुछ लड़कियों को यह लगता है कि लिक्‍विड लाइनर से अच्छा लुक आता है तो कोई पेंसिल लाइनर का प्रयोग करती हैं। इसलिए, आज हम आपको दोनों ही आईलाइनर के बारे में बताएँगे कि कौन सा आपके आई मेकअप के लिए अच्छा होगा।

पेंसिल लाइनर

देखा जाए तो पेंसिल लाइनर को लगाना बहुत ही आसान है, जिसे आप जैसे मर्जी लगा लो। साथ ही, यह बहुत जल्दी सूख जाता है और देखने में भी अच्छा लुक आता है। हालाँकि, आजकल लड़कियों की पहली पसंद बनती जा रही है क्योंकि आजकल बाजार में बहुत रंगों के लाइनर उपलब्ध हैं जिसे आप अपने ड्रेस के साथ मैच करके लगा सकती हैं।

इसके विपरीत इसके कुछ नुकसान भी हैं, और वह यह है कि यह लिक्‍विड लाइनर की तरह अच्छा लुक नहीं देता है। साथ ही यह ज्यादा समय तक नहीं टिकता है।

लिक्विड लाइनर

यदि आपको डार्क लाइनर लगाने का मन कर रहा हो तो उसके लिए लिक्‍विड लाइनर एक बेहतर विकल्प है। क्योंकि, यह आपके चेहरे को बोल्ड लुक देता है साथ ही वॉटरप्रूफ होने के कारण यह आसानी से नहीं फैलता है। और साथ यह लंबे समय तक टिका रहता है।

 

वहीं दूसरी ओर देखें तो इसे सब नहीं लगा सकते हैं क्योंकि इसे बहुत बारीकी से लगाना पड़ता है, क्योंकि यह तुरंत फ़ैल जाता है। साथ ही, इसे बहुत कम लोग खुद से अपनी आँखों पर लगा पाते हैं। साथ ही इसे सूखने में काफी समय लगता है, यदि यह समय से न सूखे तो यह तुरंत फैल जाता है।

 

फैल्‍ट-टिप लाइनर

फैल्‍ट-टिप लाइनर आजकल लड़कियों की पहली पसंद है, क्योंकि इसमें लिक्‍वड और पेंसिल लाइनर दोनों के ही गुण मौजूद होते हैं। साथ ही, इसे आप आसानी से लगा सकते हैं।

ऐसे में, यदि आप अपने आँखों को अच्छा लुक देना चाहती हैं या फिर आपको बहुत अच्छे तरीके से लाइनर लगाना नहीं आता हो तब आप पैंसिल लाइनर का प्रयोग करें। क्योंकि, इसे आप आसानी से लगा सकती हैं।

loader