खिलौना बिना ख़रीदे दुकान से कैसे बाहर निकलें

खिलौना खरीदने के समय आप बहुत ही चिन्तित रहते हैं। जब आप अपने किसी दोस्त के बच्चे के जन्मदिन के लिए खिलौना लेने अपने बच्चे के साथ जाते हैं। आपके खिलौने के दुकान पर पहुँचते ही आपके बच्चे की खिलौनों की फरमाइश  शुरु हो जाती है। इस समय आप अपने आपको बहुत ही असहज महसूस करते हैं,क्योंकि  आसपास के लोगों  का ध्यान आप पर आ जाता है। आपको चिंता करने की आवश्यकता नही  है ,हम आपको कुछ खास टिप्स बता रहें हैं ,जो आपको ऐसी  विषम परिस्थितियोँ से बाहर निकलने में मददगार साबित होगा –

दुकान में जाने से पहले शर्त रखें -अगर आप अपने बच्चे के साथ खिलौनों के दुकान पर जा रहें है ,तो दुकान में प्रवेश करने से पहलेउसके सामने कुछ शर्त रख दें,और आप भी उस पर अडिग रहें। आप बतायें कि आप अपने किसी दोस्त के बच्चे के जन्मदिन के लिएगिफ्ट लेने आयें हैं।

कुछ ऑफर देंअगर आप अपने बच्चे के साथ हैं ,तो आप उसको शॉपिंग खत्म होने  के बाद कुछ

ऑफर का लालच दें ,कि आप उसको किसी अच्छी जगह घुमाने और रेस्त्रां में भोज पर जायेंगे। यह आपके लिए उपयोगी होगा औरआपके बच्चे का ध्यान खिलौनों से अलग बटाने में सहायक होगा।

ट्रिप गेम करेंजब आप बच्चे के साथ खिलौने के दुकान पर हों ,तो  वहाँ आप ट्रिप गेम खेल सकते हैं। इसमे आप उसको बोलें कि वहअपने पसन्द का गिफ्ट का चयन आपके दोस्त के बच्चे के लिए करे, और आप भी उससे गिफ्ट के बारे में पूछें की कौन सा गिफ्ट अच्छाहोगा।

बच्चे के साथ इंगेज होअगर आप शॉपिंग करने जा रहें है ,तो आप उसके साथ खरीददारी के वक़्त इंगेज न हो जैसे ही आपकीशॉपिंग खत्म हो। आप तुरन्त ही दुकान को छोड़ दें। आप उस पर ध्यान न दें ,क्योंकि  वह आपका ध्यान आकर्षित करने की कोशिशकरते हैं।

loader