करीना कपूर ने उगले तैमूर के क्यूट होने का राज, हर माँ को पता होनी चाहिए ये बातें

आए दिन तैमूर सुर्ख़ियों में बने रहते हैं, सच तो यह है कि वह करीना और सैफ अली खान से ज्यादा चर्चा में रहते हैं। देखा जाए तो स्टार किड्स में जितनी सुर्खियां तैमूर बटोर रहे हैं उतना शायद ही कोई बटोर रहा होगा। फिर चाहे वो तैमूर के क्यूटनेस को लेकर क्यों न हो। क्योंकि, इस बार मम्मी करीना ने तैमूर के इतने हैल्दी और क्यूट होने के बारे में कुछ बातें बताई हैं, जो कि लोगों को काफी पसंद आ रहा है।

क्या कुछ किया करीना ने अपनी प्रेगनेंसी के दौरान ?

    

http://www.bollywoodshaadis.com

शायद आपको पता होगा कि करीना कपूर अपनी न्यूट्रीशियन रुजुता दिवेकर को बखूबी फॉलो करती हैं। न केवल उन्होंने प्रेगनेंसी के दौरान बल्कि आम दिनों में भी वह अपने न्यूट्रीशियन की बातों का बखूबी पालन करती हैं। ऐसे में उन्होंने अपनी गर्भावस्था से संबंधित कुछ बातों के बारे में बताया है जिसे हर गर्भवती महिला को जानना चाहिए-

देसी घी

गर्भवस्था के दौरान वजन का बढ़ना बेहद आम बात है और ऐसे में महिलाएं अपने वजन को लेकर ज्यादा घी का सेवन नहीं करती हैं। लेकिन, करीना ने इन बातों की परवाह किए बिना उन्होंने देशी घी के खूब मजे लिए। साथ ही करीना ने कहा कि वह इस दौरान घी के पराठे खूब खाई हैं। उन्होंने खाने-पीने में किसी भी तरह की कोई समझौता नहीं किया है। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि वह तैमूर को भी घी खिलाना शुरू कर दी हैं।

http://cin.h-cdn.co

इस दौरान जब ये पूछा गया कि तैमूर जैसा हृष्ठ-पुष्ठ बच्चा हो इसके लिए क्या करें , करीना ने बताया " खूब सारा घी खिलाओ और पास्ता भी।"

हरी-पत्तेदार सब्जियां

गर्भवस्था के दौरान हर कोई हरी-पत्तेदार सब्जियों को खाने की सलाह देते हैं और जिसका करीना से सख्ती से पालन किया। साथ ही उन्होंने कहा कि लौकी और करेले ज्यादातर लोगों को बोरिंग और बेकार लगते हैं लेकिन मैंने इसे भी अपने पसंद के साथ खाया है। उन्होंने कहा कि मैं तो इन सब्जियों को लगातार तीन दिन तक खा सकती हूं और मैं तैमूर को भी ये सारी सब्जियां खिलाऊंगी। "

सोने का ध्यान रखें

http://www.bollywoodlife.com

गर्भवस्था के बाद महिलाओं की सबसे बड़ी समस्या जो रहती है वह यह है कि उनकी नींद पूरी नहीं हो पाती है जिसके कारण उन्हें थकावट होने लगती है। लेकिन, करीना ने बताया कि वो तैमूर के कारण रात को जल्दी सो जाती हैं और सुबह में जल्दी उठ जाती हैं जिसके कारण उन्हें अपने लिए भी काफी समय मिल जाता है। साथ ही उन्होंने बताया कि जल्दी सोने और जल्दी उठने की वजह से पिछले छह महीनों में बहुत सारा वजन कम कर लिया है।

खुद को एक्टिव रखें

अक्सर आपने देखा होगा कि जब हमारे यहाँ किसी को बच्चा होता है तब माँ को कमरे में रहने की सलाह दी जाती है। और तो और उस समय उनके बॉडी की अच्छे से मालिश की जाती है। लेकिन, करीना ने कहा कि वह शुरू से ही काफी एक्टिव थीं और उसका कारण थे तैमूर। क्योंकि, जब भी करीना तैमूर से अलग होते थे तब वह रोने लगते थे और जैसे ही वह उन्हें टहलाने के लिए ले जाते थे तब वह चुप हो जाते थे। करीना कहती हैं “ऐसा बच्चा पैदा करो जिसे बचपन से ही फिटनेस पसंद हो।साथ ही मुझे शूटिंग और काम करते रहना हमेशा अच्छा लगता है।”

https://i.ndtvimg.com

इन सब के अलावा, उन्होंने कहा कि खाली पेट चाय या कॉफ़ी ना पीयें। काला नमक डालकर नीबू पानी लें या बटर मिल्क (छाछ ) हींग डालकर। सुबह केले के साथ केसर-पानी पीयें तो और अच्छा होगा। जामुन , स्ट्रॉबेरीज़, चेरीज़ और आम खाएं तो और बेहतर। " मैं ब्रेकफास्ट पर्सन हूं। पोहा , अंडा , टोस्ट और अजवाईन पराठा। फिर वर्क आउट और लांच में दही-चावल।

loader