जानें क्यों आपको डायपर बैग की आवशकता पड़ती है ?

डायपर बैग क्यों लेना आवश्यक है। कुछ ऐसे ही सवाल सभी माओं का है। डायपर बैग को कार्गो पैंट के रूप में जाना जाता है। इसकी खासियत यह है कि इसमें ढेर सारी जेबें होती है बिल्कुल इसी तरह बाजार में अब डायपर बैग भी मिल रहें हैं। जिसमें कई पॉकटेस होती हैं। पॉकेट में बच्चे के pacifiers दूध की बोतल ,डायपर  आदि को अलग -अलग पॉकेट में रख सकती हैं और जरूरत पड़ने पर सामान को सही जगह से निकाल कर इस्तेमाल कर सकती हैं। इससे महिला को कौन -सा सामान बैग में कहाँ रखा है ढूँढ़ना नहीं पड़ेगा।

  1. चीखने वाले बच्चों के लिये जरूरी है डायपर बैग :- डायपर बैग का आमतौर पर उन माओं के ;लिए ज़्यादा कामगार होता है। इसमें बच्चे के खेलने वाले टेडी ,और फ्लोरल्स आदि को रख सकती है। जिससे बच्चा जब चीखना शुरू करे तो खेलने के लिए आसानी से दे सकती हैं। डायपर बैग में बहुत सारे स्पेस होता है।

  2. कई सारे कम्पार्टमेंट:- डायपर बैग में कई सारे पॉकेट होता है। इसे आप कार्गो पैंट के नाम से भी पुकार सकते हैं। इसमें चीजों को रखने के लिए अलग -अलग जेब बना होता है। जिससे महिला को जरूरत पड़ने पर सामान को उसी जेब से निकाल कर आसानी से इस्तेमाल आर सकती हैं।

  3. कलर और आकर्षक डिज़ाइन :- आप उन स्मार्ट मॉम्स की तरह बन सकती है जो बच्चे के जरूरत वाली चीजों को स्पेशल डायपर बैग में रख कर बाहर जाती हैं। बाजार में कई सारे रंग और आकर्षक डिज़ाइन के साथ डायपर बैग उपलब्ध भी है। अपने पसंद के अनुसार स्वीट चेरी ब्लॉसम पैटर्न और बोतल एवं डायपर रखने के पॉकेट आदि के साथ आसानी से खरीद कर प्रयोग कर सकती हैं।

 

  1.  पर्स /डायपर बैग :- इन दिनों बाज़ार में बहुत रंग -बिरंगे डायपर बैग बिक रहें हैं।  इस बैग की खासियत यह है कि महिला को इसमें सेल फ़ोन और वाइप पैड ,डायपर ,आदि को अलग -अलग जेब में रख सकती हैं। आवशकता पड़ने पर उसी पॉकेट से यूज़ करने वाले सामान को आसानी से निकाल कर इस्तेमाल भी कर सकती है।

  2. डायपर बैग की जरूरत होती है या नहीं :– अगर महिला का ये सवाल है कि क्यों डायपर बैग का विशेष रूप से प्रयोग किया जाये तो ,यहाँ उनका जबाब हाज़िर है -हर महिला के लिए जो छोटे से शिशु की माँ हैं, खासकर उनके लिए इस बैग का होना अतिआवश्यक है। बच्चे के उपयोग वाली सारी जरूरत की चीजों को रख बाहर शॉपिंग या रिलेटिव्स के यहाँ जा सकती है। डायपर बैग कहने और सुनने में अटपटा लग सकता है लेकिन असल में ये बैग बहुत ही खूबसूरत और अच्छा है इसे साथ लेने जाने में महिला को अजीब नहीं लगेगा। बाज़ार में बहुत ही अट्रैक्टिव डायपर बैग उपलब्ध हैं। इसे खरीद कर महिला प्रयोग कर सकती हैं।

loader