इन तरीकों से लगाएं काजल, ऑयली स्किन में भी नहीं फैलेगा

आपके चेहरे की खूबसूरती को बनाए रखने में काजल का बहुत बड़ा योगदान है।  क्योंकि, इसके बिना आपका मेकअप अधूरा होता है इसके बिना आपका लुक अधूरा जैसा लगता है। लेकिन, कुछ लोगों में यह प्रॉब्लम होती है कि उनका काजल लगाते के साथ ही फ़ैल जाता है जिससे कि सारा मेकअप ख़राब हो जाता है। इस तरह की परेशानी ज्यादातर ऑयली स्किन वाली लड़कियों में अधिक देखने को मिलती है। इसलिए आज हम कुछ ऐसे टिप्स लेकर आएं हैं जिसके जरिए आप काजल को फैलने से बचा सकती हैं, जो निम्न हैं-

आँखों के आस-पास साफ करें

बिना क्लीन किए जब आप काजल लगाती हैं तब वह आसानी से फैलने लगता है। इसलिए इसे अप्लाई करने से पहले आंखों के आस-पास के एरिया को अच्छी तरह क्लीन कर लें।

http://healthyandstylish.com

फाउंडेशन लगाएं

आई मेकअप की शुरुआत करने से पहले आप अपने आँखों के उपर अच्छे से फाउंडेशन लगाएं। वो भी आपके फाउंडेशन का शेड्स आपके स्किन टोन से मिलता हुआ होना चाहिए, क्योंकि इससे आपकी आँखें फ्रेश दिखेंगी।

https://i9.dainikbhaskar.com

बेबी पाउडर है जरूरी

ऑयली स्किन वाली लड़कियों को इस बात का खास तौर से ध्यान देने की जरूरत है ताकि वह अपने काजल को फैलने से बचा सकें। इसके लिए आप बेबी पाउडर को किसी चीज़ की मदद से आँखों के निचेले हिस्से पर लगाएं। इससे आँखों के पास के अतिरिक्त तेल सूख जायेंगें और आपका काजल भी नहीं फैलेगा।

http://www.bollywoodshaadis.com

बहुत अधिक काजल लगाने से बचें

कुछ लड़कियों को डार्क काजल लगाना पसंद होता है और इसके लिए वह अपनी आँखों के अंदर और बाहर दोनों ही जगहों पर काजल भर देती हैं। जिसके कारण वह थोड़ी ही देर में फैलने लगता है। ऐसे में, काजल को हमेशा सही तरीके से अप्लाई करें खासकर इसे वॉटरलाइन के आउटर से इनर कॉर्नर की तरफ लगाएं। साथ ही काजल को इनर कॉर्नर से पूरी तरह ना मिलाए इससे हल्की दूरी पर इसे लगाएं।

क्रीमी लाइनर लगाने से  बचें

बहुत ही क्रीमी लाइनर लगाने से आपकी आँखों का मेकअप बहुत कम समय में ही फ़ैल जाता है। आपकी आँखों की त्वचा के आस पास तेल होता है। जिसमे क्रीमी लाइनर मिलकर कर आँखों के मेकअप को फैला देता है।

https://cdn.makeupandbeauty.com

वॉटरप्रूफ काजल लगाएं

ऐसे काजल का चुनाव करें जो फैलने से बचाता हो कर साथ ही लंबे समय तक टिका रहता हो। ऐसे में, वॉटरप्रूफ काजल बिल्‍कुल भी नहीं फैलता है और लंबे समय के लिये टिका भी रहता है। काजल लगाने से पहले अपने चेहरे को टोनर से साफ कर लें। इससे त्‍वचा साफ और सूखी रहेगी।  

ऐसे में, आप ऊपर बताए गए तरीके को फॉलो कर आप अपने आँखों में काजल को फैलने से बचा सकती हैं और पा सकती हैं एक खूबसूरत लुक।

loader