इन तरीकों से लगाएं लिपस्टिक या नेलपेंट, कभी नहीं फैलेगा

अक्सर आपने यह देखा होगा कि लिपस्टिक या नेलपेंट लगाते समय यह त्वचा के बाहर की ओर आ जाता है, जो देखने में काफी भद्दा और खराब दिखता है। कभी-कभी ऐसा लगता है जैसे मानों कि आपने इससे पहले इसका प्रयोग कभी नहीं किया है। इसलिए जब भी आप लिपस्टिक या नेलपेंट लगा रहीं हों तो इस बात का जरूर ध्यान रखें कि यह बाहर की ओर न फैले और इसके लिए आप निम्न तरीके को अपना सकती हैं, जिनमें निम्न शामिल हैं-

लिपस्टिक लगाने के तरीके-

लिपस्ट‍िक लगाते समय कुछ बातों का ध्यान रखा जाए तो यह बाहर की ओर नहीं फैलेगी, जैसे-

लिप बाम लगाना न भूलें

लिपस्टिक लगाने से पहले अपने होंठों को स्मूथ और मुलायम करें, इसके लिए आप लिप बाम लगा सकती हैं। इससे आपके होंठो की नमी बनी रहती है, और साथ ही लिपस्टिक लगाने के बाद चमक आएगी।

लिप लाइनर का प्रयोग करें

लिपस्टिक लगाने से पहले लिप लाइनर से अपने होंठो को सही आकार दें और उसी के अंदर लिपस्टिक लगाएं। इससे लिपस्टिक बाहर की ओर नहीं फैलेगी, इसके लिए आप पाने लिपस्टिक से मैच या अपने लिप कलर के लाइनर का प्रयोग कर सकती हैं।

पाउडर लगाएं

लिपस्टिक लगाने से पहले अपने होंठो पर उंगलियों या ब्रश की मदद से पाउडर लगाएं। यह न केवल लिपस्टिक को फैलने से बचाएगा बल्कि यह आपके होंठों पर एक जैसा कलर लगेगा।

एक्स्ट्रा लिपस्टिक को निकालें

लिपस्टिक लगाने के बाद जो भी एक्स्ट्रा लिपस्टिक हो उसे टिशू पेपर की मदद से हटा लें। इसके लिए आप, अपने होठों को टिशू पेपर के बीच में दबा कर अधिक लिपस्टिक को निकाल सकती हैं। इससे लिपस्टिक नहीं फैलेगी।

नेलपेंट लगाने के तरीके

जब भी आप नेलपेंट लगाती हैं तो कहीं न कहीं यह नाखून के बाहर आ ही जाता है और यह आपके स्किन पर दिखाई देने लगता है। जो कि आपके फैशन को ख़राब करने के लिए काफी है। ऐसे में, आप कुछ टिप्स को फॉलो कर के इस समस्या से छुटकारा पा सकती हैं-

ट्रांसपेरेंट नेल पेंट लगाएं

कलर नेल पेंट लगाने से पहले कोशिश करें कि आप एक कोट ट्रांसपेरैंट का लगाएं। और जब यह सूख जाए तब ही कलर नेल पेंट लगाएं। इससे क्या होगा कि आप बेस कोट के ऊपर ही ब्रश ले जायेगीं जिससे कि नेल पेंट बाहर की ओर नहीं फैलेगा।

पानी में डुबोएं

जब आप नेल पेंट लगा लें तब इसे अच्छे तरीके से सुखाने की कोशिश करें। इसके लिए आप ठंडे पानी में अपनी उँगलियों को डुबोएं। क्योंकि, ज्यादातर नेल पेंट गीले होने के कारण ही इधर-उधर फैलते हैं। इसलिए इसे, अच्छे से सूखने के बाद ही कुछ चीज़ों को छूएं।

नेल रिमूवर का प्रयोग करें

यदि नेल पॉलिश लगाते समय रंग आपके स्किन पर लग जाए तब आप इसे नेल रिमूवर की मदद से अच्छे से साफ कर लें। ताकि, यह देखने में भद्दा न लगे।

मॉर्डर्न मोना- मदर लाइफस्टाइल! एक दैनिक कॉलम, जहाँ महिलाओं से संबंधित पूरी जानकारी दी गई है।  जैसे- स्वास्थ्य, फैशन, फिटनेस, बच्चों का रख-रखाव, मनोरंजन, सेक्स आदि की जानकारी के लिए आप अपने सवाल इस ईमेल https://zenparent.in/community पर भेज सकते हैं।

Feature Image Source: sonailicious.com

loader