इन 5 तरीकों से भूलकर भी न पहनें कुर्ता नहीं तो दिख सकती हैं मोटी

कभी-कभी जाने-अनजाने में कुछ ऐसी छोटी-मोटी गलतियां हो जाती हैं जो आपके लुक को खराब करने का काम बहुत ही अच्छे तरीके से करता है। खासकर जब बात आपके आउटफिट्स की आती है तब आपको थोड़ा ध्यान रखने की जरूरत है ताकि आप इन गलतियों से कुछ सीख सकें। ज्यादातर लड़कियां, कुर्ते पहनते समय कुछ बातों को ध्यान नहीं रखती हैं जिसके कारण वह मोटी दिखने लगती हैं। ऐसे में, निचे कुछ बातें बताई जा रही हैं जिसके जरिए आप कुर्ता पहनते समय इन गलतियों से बच सकती हैं, जिनमें निम्न शामिल हैं-

शॉर्ट कुर्ता विथ लेगिंस

Image Source: myntassets.com

अगर आपको शॉर्ट कुर्ता पहनने का इतना ही शौख है तब आप उसके निचे लैगिंस की जगह जींस पहनें। क्योंकि, यदि आप लेगिंस के साथ छोटे कुर्ते पहनते हैं तब वह आपको मोठे दिखाने का काम करता है।

लूज़ कुर्ता

Image Source: bollywoodshaadis.com

इसमें कोई शक नहीं है कि बिना फिटिंग वाले कपड़ों में आप जरूरत से ज्यादा मोती दिखाई देती हैं। इसलिए, अच्छे लुक के लिए ढ़ीले-ढाले कपड़े को पहनने से बचें।

ढ़ीले बाजू

Image Source: Quora

कभी-कभी लड़कियाँ फैशन के चक्कर में कुछ ऐसी गलतियां कर बैठती हैं जो न केवल उनके लुक को ख़राब करता है बल्कि आपको मोटा दिखाने का भी काम करता है। इसलिए, अपने कपड़े के फिटिंग के हिसाब से ही बाजू रखें नहीं तो ढ़ीले स्लीव्स में आप काफी मोटी दिखेंगी।

हाइट के हिसाब से कपड़े न पहनना

Image Source: Quora

कुछ लड़कियां अपने हाइट के हिसाब से कपड़े नहीं पहनती हैं जिसके कारण उनका कद छोटा दिखाई देने लगता है।

सही फेब्रिक का चुनाव

Image Source: Amazon

कभी भी गलत फेब्रिक का चुनाव न करें क्योंकि ये मटेरियल आपको और भी मोटा दिखाने के साथ-साथ आपके लुक को खराब कर सकता है।

Feature Image Source: beststylo.com

Open in app
loader