इन 5 कारणों से आप फोटो में दिखती हैं सबसे ख़राब

फोटो में खूबसूरत दिखने के लिए लड़कियां क्या कुछ नहीं करती हैं, लेकिन कभी-कभी आपकी लाख कोशिशों के बावजूद आप बहुत ख़राब दिखने लगती हैं। जब भी आपके साथ ऐसा होता है आप सीधे तौर पर कैमरे को दोष ठहराती हैं। लेकिन, सच तो यह है कि आपके फोटो के ख़राब होने की असली वजह आपका मेकअप है जो आपके फोटो को खराब करने का काम बखूबी करता है। ऐसे में, अजा हम आपको मेकअप की कुछ गलतियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपके फोटो को खराब करता है, जिनमें निम्न शामिल हैं-

गलत रंग की लिपस्टिक लगाना

https://i9.dainikbhaskar.com

इस फोटो में आप खुद देख सकती हैं कि करीना कपूर का फोटो किस वजह से इतना खराब आया है और वह है खराब मेकअप के साथ-साथ लिपस्टिक का गलत शेड्स चुनना। ऐसे में, जब भी आप लिपस्टिक लगाने जा रही हों तब हमेशा अपने स्किन को ध्यान में रख कर खरीदें।

बहुत अधिक क्रीम का प्रयोग

https://i.ytimg.com

फोटो में सुंदर दिखने के लिए आप जरूरत से ज्यादा क्रीम और फाउंडेशन का प्रयोग करती हैं जिससे कि आपकी स्किन बहुत अधिक सफ़ेद दिखाई देने लगता है। जिसके कारण जब आप फोटो क्लिक करवाती हैं तब वह काफी खराब दिखता है।

गलत आई मेकअप

http://3.bp.blogspot.com

अच्छी फोटो आने के लिए आपको अपने आँखों के ऊपर भी ध्यान देना होगा। क्योंकि, जब आप अपने आँखों में अच्छे तरीके से मेकअप करती हैं तब आपका फोटो भी अच्छा आता है। लेकिन, जब आप इस तरीके से अपने आँखों में मेकअप करती हैं तब यह आपके फोटो को पूरी तरीके से ख़राब कर देता है।

बहुत अधिक ब्रॉन्ज़र या ब्लश का इस्तेमाल

https://beautyeditor.ca/.image

लड़कियां  पिंक ग्लो या शाइनी लुक पाने के लिए जरूरत से ज्यादा ब्रॉन्ज़र या ब्लश का इस्तेमाल कर लेती हैं जिसके कारण उनका फोटो खराब आता है। इसलिए, हमेशा नेचुरल लुक ही रखें तो ज्यादा बेहतर होगा।

ड्रेस

https://qph.fs.quoracdn.net

फोटो क्लिक करने से पहले अपने ड्रेस का जरूर ध्यान रखें, क्योंकि अच्छे फोटोज के लिए ड्रेस का चुनाव अहम माना जाता है। ऐसे में अगर आपका शरीर मोटा है तो आप अपने लिए ढ़ीले-ढाले ड्रेस का चयन करें, और यदि आप दुबली पतली हैं, तो आप फिटेड ड्रेस पहन सकती हैं। साथ ही ड्रेस सेलेक्ट करते समय फ़ैशन का भी ध्यान रखें, क्योंकि अगर आप लेटेस्ट फैशन को फॉलो करती हैं तो आपके अंदर कांफिडेंस तो होगा ही साथ ही आपकी ड्रेस आपकी पर्सनैलिटी को यंग लुक देगी।

इन सब के अलावा, कैमरे में सीधा देखने के बजाए चेहरे को मामूली सा टर्न कर फोटो खिचाएं। इस तरह कैमरा आपका बेस्ट लुक कैप्चर कर पाता है।  

loader