फेस-टू-फेस ट्यूशन से क्यूँ है बेहतर ऑनलाइन ट्यूशन?

फेस टू फेस ट्यूशन से बेहतर है ऑनलाइन ट्यूशन- पेरेंटिंग रीसोर्सिज़ बाइ ज़ेनपेरेंट

हर माता-पिता का सपना होता है कि उसका बच्चा पढ़ाई में अवल्ल हो। साथ ही वो इस बात को लेकर भी परेशान रहते हैं कि उनका बच्चा किस तरह से क्लास में पहली पोजीशन हासिल करे। तो आइये आपको एक ऐसा विकल्प बताते हैं जिससे आपका बच्चा घर बैठे ही अच्छा नंबर हासिल करेगा। जी हाँ वो है ऑनलाइन ट्यूशन। इस काम  के लिए वेदान्तू एक बेहतर विकल्प है, आपके बच्चों के लिए। आपको बता दें कि  वेदान्तू आइआइटीएन द्वारा बना है जो खुद एक बेहतरीन विद्यार्थी  रह चुके हैं और आज एक आदर्श शिक्षक हैं। वेदान्तू का नाम हर किसी के जुबां पर है,वो इसलिए, क्योँकि जिन शिक्षकों ने इसकी स्थापना की उनकी शिक्षण अभिक्षमता न केवल अनुभवशील है बल्कि पूर्ण रूप से विकसित भी है। उन्हें 10000 बच्चों के बीच में प्रभावी ढंग से पढ़ाने की कला का ज्ञान है।बच्चों पर पर्सनल रूप से ध्यान देने के लिए वेदान्तू को लांच किया गया है।वेदान्तू का मुख्य उदेश्य बच्चों को बेहतर शिक्षा देना है,क्योंकि आज के समय में प्रतियोगिता इस कदर हावी है, की हर कोई इस  रेस में आगे आना चाहता है। ऐसे में हर माता पिता चाहते हैं कि स्कूल के अलावा उनके बच्चों को औपचारिक ज्ञान से बढ़ कर और बेहतर कुछ मिले और यही उद्देश्य वेदान्तू का भी है। यह एक ऐसी संस्था है जो इस बात पर यकीन रखता है, कि बच्चे बिना किसी दबाव, झिझक और बिना किसी बाधा के पढ़ें, तभी वो अपने लक्ष्य को प्राप्त कर सकेंगे। वेदान्तू बच्चों को पढ़ाने के साथ-साथ उनके आत्मविश्वास को बढ़ाने की ओर भी ध्यान केंद्रित करता है। ऑनलाइन ट्यूशन छात्र और शिक्षक के बीच में समय सीमा को बढ़ाता है। जो कि छात्र और उसके परिवार के अनुरूप हो।

आइये देखते हैं वेदान्तू ऑनलाइन ट्यूशन के कुछ फायदे –

फेस टू फेस या ऑनलाइन ट्यूशन- पेरेंटिंग रीसोर्सिज़ बाइ ज़ेनपेरेंट

1. फेस–टू-फेस ट्यूशन में ट्यूटर ढूंढना बहुत मुश्किल काम है, आपकी सुविधा समय, स्थान,विषय, इन सबको ध्यान में रखकर ट्यूटर ढूंढना अभिवावक के लिए वास्तव में बहुत बड़ी समस्या है।  और अगर ट्यूटर मिल भी जाता है तो आपको कहीं न कहीं इस बात का डर  लगता है, कि बच्चे को अकेले ट्यूटर के पास छोड़ें या नहीं, और खासकर तब जब बात आपकी बेटी की हो तो।ऐसे में वेदान्तू आपके लिए एक बेहतर विकल्प बन सकता है जहां आप अपने बच्चे के अनुसार ट्यूटर का चुनाव कर सकते हैं। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि बच्चा अपने घर के माहौल से परिचित रहता है, जिससे वह खुद को आराम और सुरक्षित महसूस करता है इससे उसे सिखने में मदद मिलती है।
प्रतियोगिता के इस दौर में बच्चों को कोचिंग या ट्यूशन देना अनिवार्य सा बन गया है। ऐसे में अगर अभिभावक में दोनों ही लोग कामकाजी हुए तो उनके पास इतना समय नहीं होता कि वो अपने बच्चे को ट्यूशन लाएं और लें जाएं। ऐसे में ट्यूशन का मसला अभिभावकों के लिए तनावपूर्ण हो जाता है। पर वेदांता एक ऐसा विकल्प है जो आपकी इस समस्या का हल निकाल सकता है। क्योंकि यहां आप अपने बच्चों को लाने ले जाने के जँझट से दूर घर पर ही सुविधानुसार समय से ट्यूशन प्राप्त करवा सकते हैं।

2. फेस-टू-फ़ेस ऑफलाइन ट्यूशन में कई परेशानियां होती है कभी दूरी की समस्या तो कभी टाइमिंग की दिक्कत। और छुट्टियों का समय हो और आप बच्चों को कहीं आउटिंग के लिए ले जाएं या ट्यूटर ही किसी समस्यावश छुट्टी पर हो तो बच्चों की पढ़ाई में खलल पड़ सकती है। इन सब समस्याओं का हल है वेदान्तू जो आपके बच्चे को कहीं भी किसी भी समय ट्यूशन दे सकता है। बिना किसी छुट्टी के बिना किसी अड़चन के आपका बच्चा डेली रूटीन में ट्यूशन ले सकता है। जरूरत है तो बस इंटरनेट कनेक्शन की।
बच्चे को कहीं और ट्यूशन के लिए भेजना आपकी टेंशन की वजह बन जाता है। और बच्चे भी कहीं और  जाकर खुद को सामान्य महसूस कर पाएं ऐसा बहुत कम होता है। अगर आपका बच्चा शर्मिला है, झिझकता है तो उसके लिए वेदान्तू  एक अच्छा विकल्प साबित हो सकता है, जहां आपका बच्चा आराम से बिना किसी डर,झिझक के पढ़ सकता है।

3. वेदान्तू  का एक बड़ा लाभ यह है कि यहां बच्चों को डाउट क्लास भी दी जाती है जहां बच्चे अपनी स्मस्याओं को ट्यूटर से पूछ सकते हैं, जहां दिक्कत हो वहां उसे फिर से समझ सकें। वेदंतु अपने विद्यार्थियों की समस्याओं को बहुत स्पस्ट ढंग से सुलझाता है और बच्चों को पूरा मौका दिया जाता है सवाल पूछने का या किसी भी समस्या को दोबारा से पूछने का।

4. प्रतिष्पर्धा के दौर में यदि आप के बच्चे को आगे बढ़ना है, तो उसके लिए जरूरी है की आप अपने कदम बढ़ा कर चलें और इन सभी लाभों और सच के अनुभव को सीखने के लिए वेदान्तू ऑनलाइन ट्यूशन के बारे में सोचें । हमें यकीं है कि, वेदान्तू के साथ आप का बच्चा ये ज़रूर महसूस करे गा कि ” शिक्षा उसकी ज़रुरत हैं , उसके लिए मुसीबत नहीं “|

वेदान्तू प्रदान करेगा आपके बच्चे को, घर बैठे ही ट्यूशन की अच्छी सुविधा| इस ऑनलाइन व्यवस्था का फ्री सेशन के रूप में उपलब्ध है| एक लिंक पर क्लिक करें और फ्री सेशन का उपयोग करें|

loader