हिमालया बेबी मसाज ऑयल-समीक्षा

Published On  August 5, 2016 By

मैं मसाज ऑयल में बहुत अधिक विश्वास रखती हूँ, खास कर अपने बच्चों के लिए। हालाँकि, मैं एक ऐसे घर में पली-बढ़ी हूँ जहाँ मसाज को बहुत अधिक तवज्जो दिया जाता रहा है, खासकर जहाँ तक मुझे याद है कि कम से कम हफ्ते में एक दिन ऑयल बाथ जरूर दिया जाता था। साथ ही मैं यह उम्मीद करती हूँ कि अपने बच्चों में भी इस ऑयल बाथ को कंटीन्यू रखूँगी।

आमतौर, पर घरों में लोग अपने बच्चों के लिए नारियल तेल का प्रयोग सबसे अधिक करते हैं। हालांकि, इसके पीछे भी लोगों की अलग-अलग धारणाएं हैं कि यह औषधीय दृस्टि से बच्चों के लिए सुरक्षित होता है। लेकिन, मैंने अपने बच्चों के लिए इन सब से अलग रास्ते को अपनाया, खासकर जब मेरे एक दोस्त ने मुझे हिमालया बेबी मसाज ऑयल की सलाह दी।

हालाँकि, ऑलिव ऑयल आधारित तेल, जो बादाम अर्क के साथ अश्वगंधा (या विंटर चेरी ) से भरपूर होता है, विशेष रूप से वह बच्चों के कोमल त्वचा के लिए बेहद फायदेमंद होता है। इस तेल की सबसे बड़ी खासियत यह है कि यह  आसानी से हाथों पर फैलता है, जिससे की बच्चों को मसाज करने में आसानी होती है, और इतना ही नहीं मसाज के दौरान बच्चों को ज्यादा प्रेसर देने की भी जरूरत नहीं होती है।  इसके अलावा, इस तेल में ठंड के मौसम में जमने जैसी कोई समस्या उत्पन्न नहीं होती है, और बहुत कम तेल में भी बच्चों को मसाज दिया जा सकता है। वास्तव में, यह तेल बच्चों की त्वचा को कोमल बनाता है, क्योंकि हार्श स्मेल और स्ट्रांग इंग्रेडिएंट्स बच्चों को अनकंफर्टेबल के साथ-साथ शरीर पर दाने भी पैदा कर सकता है। ऐसे में, बच्चों के मसाज ऑयल का चुनाव सोच-समझ कर करें।

हिमालया बेबी मसाज ऑयल बच्चों के लिए बेहद फायदेमंद होता है, जो बखूबी इन सारी चीजों को ध्यान में रख कर तैयार किया जाता है। क्योंकि, मैंने और मसाज आयल की अपेक्षा इसमें यह नोटिस किया है कि बच्चों में नहाने के बाद तेलों से होने वाले चिपचिपाहट मौजूद नहीं होते हैं। इतना ही नहीं इसकी खुशबू कोमल और हल्की है, और बच्चों के शरीर में नमी को बनाए रखती है। जिससे कि आप बच्चे की त्वचा की बनावट में अंतर महसूस कर सकते हैं। इस मसाज ऑयल की सबसे बड़ी बात यह है कि इसे ज्यादा देर तक मसाज करने की जरूरत नही होती है। खासकर, मानसून या ठंड के मौसम में आप 20 मिनट का मसाज दे सकते हैं। इसके अलावा, यह मसाज ऑयल बड़े बच्चों पर भी प्रभावी होता है, लेकिन बड़े बच्चे छोटे की तुलना में बाहर अधिक रहते हैं इसलिए उनके लिए थोड़े स्ट्रांगर की जरूरत होती है।

मुख्य विशेषताएं:

-खुशबू
-बिना चिकनाहट के होना
-मूल्य
-अवशोषण
-सभी प्राकृतिक तत्व मौजूद

सिफ़ारिश करना:

यदि आप अपने बच्चे के संवेदनशील त्वचा के लिए लेना चाहते हैं, तो यह बहुत अच्छा है।

मूल्य:
100ml – 90 रुपये।

200ml – 165 रुपये।

 

Topics