आई शैडो लगाने सबसे आसान और यूनिक तरीका, एक बार जरूर ट्राय करें

जिस तरीके से आँखों की सुंदरता को बढ़ाने  के लिए आप काजल का प्रयोग करती हैं। ठीक उसी तरह से यदि आप चाहती हैं कि आपकी आँखें ग्लैमरस दिखे तब आप अपनी आँखों में आई शैडो का अच्छे तरीके से प्रयोग करें। इसलिए आज हम आपको आई शैडो लगाने का सबसे अच्छा तरीका बताने जा रहे हैं जिसे जरूर फॉलो करें-

http://hindi-khoobsurati.s3-ap-southeast-1.amazonaws.com

कंसीलर लगाएं

आई शैडो लगाने से पहले अपने आँखों के ऊपर कंसीलर लगाएं, क्योंकि इससे गालों तथा आँखों के बीच के मेकअप का संतुलन बना रहेगा और आँखों का लुक सही आएगा।

बेस का चुनाव

http://images.onlymyhealth.com

इसके बाद जो सबसे जरूरी है वह यह है कि आप अपने आँखों के ऊपर बेस का प्रयोग करें।  इस बेस का प्रयोग किसी भी दूसरे रंग के सबसे हल्के शेड के रूप में करें। क्योंकि, एक बेहतरीन बेस या प्राइमर आपकी आई शैडो को लम्बे समय तक टिकने में मदद कर सकता है।

आई शैडो का चुनाव

http://www.stepsnstages.com

हमेशा अपने स्किन चेहरे और टोन को ध्यान में रख कर आई शैडो का चुनाव करें। क्योंकि, अगर आपकी त्वचा का रंग सांवला है तो सारे रंग आप पर अच्छे नहीं लगेंगे। इसी वजह से त्वचा के रंग के आधार पर आई शैडो चुनना काफी ज़रूरी है। ताकि आपका लुक अच्छा दिख सके, कुछ लोग अपने कपड़ों को ध्यान में रख कर इसका चुनाव करते हैं इसलिए आप कपड़े से ज्यादा अपने स्किन टोन का ध्यान रखें।

ब्रश का चुनाव

http://st1.thehealthsite.com

आई शैडो लगाने से पहले सही ब्रश का चुनाव करना भी काफी जरूरी है. आप अपने आँखों को परफेक्ट लुक देने के लिए मार्किट में कई तरह के ब्रश मौजूद हैं जिससे कि आप अपने आँखों को सुंदर दिखा सकती हैं। इसलिए, आई शैडो को इस तरह लगाना चाहिए कि आँखों की लाइनिंग तथा आँखों की पलकें एक ही सीधी रेखा में रहे।

आँखों को सही आकार दें

अपनी आंखों की सुंदरता को हाइलाइट करने के लिए आंखों के सही हिस्से पर हाइलाइटर का इस्तेमाल करें। जैसे आप ब्रो बोन और आंखों के कोनो को हाइलाइट कर सकती हैं। हाइलाइट करने के लिए अपने आई शैडो से हल्के शैड का इस्तेमाल करें।

इन सब के अलावा हो सके तो शिमर का प्रयोग करने से बचें क्योंकि शिमर का उपयोग करने से आपकी आंखों के आसपास के रिंकल्स अधिक दिखने लगते हैं। इसलिए, जितना हो सके नेचुरल रखने की कोशिश करें।

loader