आईलाइनर लगाने का 5 सबसे बेहतरीन तरीका

अक्सर आपने देखा होगा कि किसी-किसी लड़कियों के लाइनर बहुत अच्छे तरीके से लगे होते जबकि कुछ के आड़े-तिरछे। लेकिन, ख़राब लाइनर आपके लुक को ख़राब करने के लिए काफी होता है हालाँकि, इसमें परेशान होने की कोई बात नहीं है क्योंकि कुछ ऐसे तरीके हैं जिसके जरिए आप अपने लाइनर को एक नया और खूबसूरत लुक दे सकती हैं। ऐसे में, निचे कुछ बातें बताई जा रही हैं जिसको ध्यान में रख कर लाइनर लगाएं-

सबसे पहले एक्स्ट्रा तेल को हटा दें

https://www.wikihow.com

आईलाइनर लगाने से पहले इस बात का जरूर ध्यान रखें कि आपके आँखों  के आस-पास जो भी एक्स्ट्रा ऑयल हों उन्हें हटा लें। क्योंकि, यह आपके लाइनर को फ़ैलाने का काम करता है। ज्यादातर इस तरह की समस्या ऑइली स्किन वाली लड़कियों को होती है। इसलिए, लाइनर लगाने से पहले टिश्यू से उसे क्लीन कर लें। इससे आपका मेकअप नहीं फैलेगा।

आउटलाइन बना लें

https://i.ytimg.com

यदि आपको अच्छे से आईलाइनर लगानी नहीं आती हो तब आप व्हाइट कलर या किसी लाइनर की मदद से एक आउटलाइन ड्रा कर लें। उसके बाद इस लाइन के ऊपर लाइनर लगाएं, इससे न तो आपका लाइनर ख़राब होगा और न ही इधर-उधर फैलेगा।

टेड़ी लाइन को करें सीधी

 

https://planetzuri.files.wordpress.com

कभी-कभी आईलाइनर लगाते समय लाइन्स टेड़ी हो जाती हैं, उसके बाद आप पूरे लाइनर को हटाने की कोशिश करती हैं जो कि आपके लुक को खराब भी कर सकता है। लेकिन, इस समय आप पूरी लाइन हटाने के बजाए जिस जगह पर लाइन टेढ़ी हुई हो उस जगह को कॉटन बड्स की मदद से क्लीन करें। इसके लिए आप कॉटन बड्स में लोशन या क्रीम लगाकर टेडी हुई लाइन को साफ कर लें। उसके बाद दुबारा से लाइनर को सीधी ओर दूसरे लाइन में मिला दें।

वाटरप्रूफ लाइनर का प्रयोग करें

https://i.ytimg.com

जब भी आप लाइनर का प्रयोग करें तो वाटर प्रूफ का प्रयोग करें, क्योंकि यह नहीं फैलता है। साथ ही, इस बात का भी ध्यान रखें कि आपका लाइनर किसी अच्छी क्वालिटी का हो।

विंग लाइनर का है ट्रेंड

https://i.ytimg.com

आजकल लड़कियां सबसे ज्यादा विंग लाइनर को पसंद करती हैं, क्योंकि यह न केवल आपके आँखों की खूबसूरती को बढ़ाता है बल्कि यह आपको काफी बोल्ड लुक देता है। इसके लिए आप जैसे लाइनर लगाती हैं वैसे लगाएं बाकी के हिस्सों में आप अपने आँखों को ऊपर की ओर खींचते हुए लगाएं या फिर बेबी पिन की मदद से भी आप इस लुक को पा सकती हैं।
हालाँकि, इन सब के अलावा आप लाइनर लगाने से पहले थोड़ा सा लूज़ पाउडर लेकर लगाएं इससे आपका लाइनर नहीं फैलेगा।  

loader