इन 5 कारणों से इस सर्दी जरूर ट्राई करें बेबी क्रीम

5 Reasons you should use a baby cream this winter

ठंड का मौसम शुरू होते ही जो सबसे बड़ी समस्या उत्पन्न होती है, वह है अपने बच्चे की खास तरीके से देखभाल करने की। क्योंकि, इस मौसम में शिशु की त्वचा बेहद रूखी और बेजान सी हो जाती है। इसके लिए बहुत जरूरी है कि आप अपने बच्चे का ख्याल किस तरीके से रखें जिससे कि त्वचा में नमी बनी रहे।

हालाँकि, इसके लिए हर पेरेंट्स अपने बच्चे की नियमित तौर पर मॉइस्चराइजिंग का इस्तेमाल करती हैं, लेकिन इसके बावजूद आप अपने बच्चे की त्वचा बेजान और सूखी ही पाती हैं। ऐसे में घबराने की कोई बात नहीं है, क्योंकि कभी-कभी गलत क्रीम का चुनाव आपके बच्चे की नमी को छीन लेता है। लेकिन, निचे कुछ बातें बताई जा रही हैं, जिस पर ध्यान दिया जाना चाहिए।

सबसे पहली बात यह है कि सर्दियों में आप ऐसे क्रीम का चुनाव करें जिससे कि आपके बच्चे के त्वचा की नमी बनी रहे। और इसके लिए हिमालया बेबी क्रीम एक बेहतर विकल्प है। लेकिन इससे भी जो सबसे महत्वपूर्ण बात है, वह यह है कि कैसे हिमालया बेबी क्रीम आपके बच्चे के लिए सर्दियों में फायदेमंद है-

  • यह क्रीम पानी और तेल के छोटे बूंदों के मिश्रण से बना है। जो आमतौर पर लगाने में थोड़ा कठिन हैं, लेकिन त्वचा में नमी होने के कारण इसे लगाना आसान हो जाता है।

  • बेबी क्रीम आपके बच्चे की त्वचा में नमी को अंदरूनी तौर पर पहुँचाने में मदद करता है, जिससे कि त्वचा लंबे समय तक हाइड्रेटेड रहती है।   

  • बेबी विशिष्ट उत्पाद, खासकर हिमालया बेबी क्रीम में ऐसे इंग्रीडियेनट्स मौजूद होते हैं जिसमें  मॉइस्चराइजिंग के गुण भरपूर मात्रा में मौजूद होते हैं। ऐसे में अगर बात करें ऑलिव ऑइल कि तो इसमें त्वचा के सूखे से राहत पाने के विशेष गुण होते हैं। इसके अलावा, कंट्री मैलो और लीकोरिस के गुण होने के कारण यह आपके शिशु को पूरे सर्दियों में तीव्र हाइड्रेशन प्रदान करता है।

  • हिमालया बेबी क्रीम में तेल की उच्च मात्रा होने के कारण यह बच्चे की त्वचा को सुरक्षात्मक तरीके से नमी प्रदान करता है। इतना ही नहीं, यह बेबी क्रीम ठंड के कारण बच्चे का नाक या गाल के खुरदुरेपन को भी रोकने में मदद करता है। हालांकि, यह नमी इस क्रीम में लीकोरिस के गुण होने के कारण आता है।

  • इस क्रीम को लगाने के लिए आप कुछ बूंद पानी का मिलाकर इसका इस्तेमाल कर सकती हैं। लेकिन, हिमालया बेबी क्रीम को लगाने का सबसे बेहतर तरीका यह है कि आप इसे बच्चे को नहलाने के बाद लगाएं। क्योंकि, नहाने के बाद बच्चे के शरीर में नमी रहती है, जिसके कारण यह आसानी से त्वचा में अवशोषित हो जाता है।   

इस सर्दी स्वस्थ्य और प्राकृतिक तरीके से रूखी त्वचा को कहें बाय-बाय !

loader