इन 5 कारणों से खास है हिमालय सूथिंग वाइप्स

ठंड का मौसम शुरू होते ही पेरेंट्स को सबसे ज्यादा चिंता होने लगती है, खासकर जब घर में छोटे नवजात शिशु हों। ऐसी ही एक माँ हैं अनुरिति साहा जो इस ठंड में अपने शिशु की देखभाल को लेकर चिंतित हैं। इनकी एक छोटी सी नन्ही परी है, जो सात महीने की है जिसकी चिंता इन्हें हमेशा लगी रहती है। इन्होंने कहा कि इन दिनों जब भी मैं अपनी बेटी को नहाती हूँ तो उससे पहले मैं उसके पूरे कपड़े का ध्यान रखती हूँ। ताकि नहलाने के बाद उसे गर्म कपड़े में अच्छे से लपेट सकूँ। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि मैं जब भी अपनी बेटी को गर्म कपड़े पहनाती हूँ तो इस बात का भी ध्यान रखती हूँ कि यह कपड़े जरूरत से ज्यादा नहीं होने चाहिए।  

लेकिन, इन परेशानी को किसी ने दूर कर दिया, और वो था हिमालय सूथिंग वाइप्स, जी हाँ जिससे आप अपने बच्चे को रोजाना नहाने के झंझट से बचा सकती हैं, लेकिन अब आप सोच रही होंगी कि आख़िरकार यह बच्चों के लिए किस रूप में फायदेमंद है, तो निचे कुछ बातें बताई जा रही हैं, जिसके जरिए आपको मालूम हो जायेगा कि हिमालय सूथिंग वाइप्स क्यों सबसे बेहतर है-

शिशु को संक्रमण से दूर रखता है

हिमालय सूथिंग वाइप्स आपके शिशु को गंदगी और संक्रमण दोनों से ही दूर रखता है। क्योंकि इसमें कुछ ऐसे तत्व शामिल होते हैं जो आपके बच्चे को संक्रमण से दूर करके उन्हें तरोताज़ा रखते हैं।

शिशु के शरीर से स्मेल को खत्म करता है

हिमालय सूथिंग वाइप्स न केवल आपके बच्चे को संक्रमण से दूर रखता है, बल्कि उससे आने वाले गंध का भी खात्मा करता है। क्योंकि, जब आप अपने नवजात शिशु को एक दिन भी नहीं नहलाते हैं तो उसके शरीर से एक अजीब तरह की स्मेल आती है। लेकिन, जब आप हिमालय सूथिंग वाइप्स से अपने बेबी को साफ करते हैं तो बेबी के साथ ही आपका मन भी फ्रेश हो जाता है, और एक भीनी से खुसबू पूरे दिन आपके बच्चे को तरोताज़ा रखता है।

प्रकृति के गुणों से भरपूर

हिमालय सूथिंग वाइप्स अपने प्राकृतिक गुणों के लिए जाना जाता है, क्योंकि इसमें मौजूद लैवेंडर आपके बच्चे को न सिर्फ सुरक्षा प्रदान करता है बल्कि उसे तरोताज़ा भी रखता है। इसकी सबसे बड़ी खासियत यह है कि प्राकृतिक गुण होने के कारण यह बच्चे को किसी भी तरह का कोई नुकसान नहीं पहुंचाता है।   

सुगंध से भरपूर

हिमालय सूथिंग वाइप्स अपने अच्छे और भीनी सुगंध के लिए जाना जाता है, क्योंकि इसमें लैवेंडर के गुण मौजूद होने के कारण यह शिशु को पूरे दिन फ्रेश रखता है।

मॉइस्चराइजर के गुण मौजूद

हिमालय सूथिंग वाइप्स आपके बच्चे को ठंड के मौसम में अंदरूनी तौर पर नमी प्रदान करता है। क्योंकि, इसमें एलोवेरा और आलमंड आयल के गुण होने के कारण यह आपके शिशु को सूखे त्वचा से राहत दिलाता है। इसके अलावा इसमें एंटी-फंगल और एंटी माइक्रोबियल जैसे गुण होने के कारण यह आपके शिशु को स्किन इन्फेक्शन से भी बचा कर रखता है।  

loader