एक साल के बच्चे के लिए

बच्चों की आदत हो चुकी है मोबाइल के इर्द-गिर्द रहने की, कई पैरेंटस तो ऐसे हैं कि उन्होंने अपने बच्चों को स्मार्ट फोन भी दिला रखा है। तो क्यों का स्मार्ट फोन का स्मार्ट यूज हो। ।गूगल प्ले स्टोर पर बच्चों के लिए  एप भी हैं।

किड्स डोडल

एक साल के बच्चे के लिए ये एप पेंटिंग बहुत कुछ सीखाता है। इसमें करीब 18 ब्रश हैं जिसमें ग्लो, नियोन,रैनबो पेंट किया जा सकता है। इसमें मूवी मोड भी है जिससे बच्चा पेंटिंग को आर्टवर्क को प्ले कर सकता है। इस पेंटिंग अप्लीकेशन में बच्चे को आर्ट वर्क में आसानी होती है। 

टाॅकिंग पैरेंट

ये बहुत मज़ेदार एप है टोडलर इससे काफी कुछ सीख सकते हैं। इससे बच्चे वो सुनते हैं जो बच्चे ने टाॅकिंग पैरेट से सुना है। बच्चे चिडि़या को सुनके जो दोहराते हैं वो सच में उम्मीद से ज्यादा होता है। 

पिक्स आर्ट किडस

एक साल के बच्चे के लिए ये एप डाउनलोड किया जा सकता है। इससे बच्चे कलरिंग, ड्रायिंग सीख सकते हैं। खाली कैवस पर दस अंगुलियों से कलाकारी की जा सकती है। इसमें कई सारे कार्टून जैसे डायनोसर, फिश कार और राजकुमारी शामिल है। साधारण आकृति से कला सीख सकते हैं। 

हेयर सलून

इसमें बच्चे कई तरह के हेयर स्टाइल स्क्रिन पर बनाते और बिगाड़ते नजर आएंगे। इससें बच्चे हेयर स्टाइलिंग, डिजाइनिंग और फोटो क्लिक कर सकते हैं। 

 

loader