दुनिया के सबसे बेहतर जगह में करें अपने बच्चे का स्वागत

हर माँ एक हैप्पी डिलीवरी की उम्मीद रखती हैं। हालाँकि, खुशी-खुशी डिलीवरी का होना न कोई मिथ है, और न ही दुर्लभ। क्योंकि, यह बहुत ही आम बात है कि, आप की डिलीवरी ऐसी जगह हो जहाँ आपको अपने घर जैसा महसूस हो। जहाँ आप अपने परिवार और हेल्थ केयर स्पेशलिस्ट (स्वास्थ्य देखभाल विशेषज्ञ) से घिरी रहें, जो आपकी हर समय अच्छे से देखभाल कर सके, और आपको पता है कि आप एक सही जगह पर हैं।

एक ऐसे पेरेंट्स जिन्होंने अपने बच्चे को क्लाउड-नाइन में जन्म दिया है, उनका कहना है कि यह किसी सपने के सच होने से कम नहीं है। विशाल महाजन, जो कि एक पिता हैं उनका कहना है कि क्लाउड-नाइन हमारे बीबी और बच्चे के लिए एक सही जगह है, जहां किसी प्रकार का कोई संदेह नहीं है। साथ ही उन्होंने कहा कि, हमारी बीबी और बच्चे की देखभाल के लिए मैं यहाँ के डॉक्टरों को 100 में से 150 पॉइंट देता हूँ। “विशाल महाजन का कहना है कि मैं क्लाउड-नाइन के बारे में लिखने से खुद को नहीं रोक सकता हूँ। ”  “धन्यवाद क्लाउड-नाइन, आपका कनेक्शन आपके कस्टमर के लिए प्रशंसा के लायक है।”

विशाल ने कहा कि, यहाँ न केवल बच्चे को जन्म दिया जाता है। बल्कि, यह मेरे  और मेरी बीबी के लिए सारी सुविधाओं से लैस जगह है, जिसके बारे में कहना नामुमकिन है। क्लाउड-नाइन प्रेगनेंट महिलाओं के लिए लेबर, डिलीवरी और रिकवरी रूम उपलब्ध कराता है, जिससे कि उन्हें काफी आराम मिलता है, साथ ही वह इन चीज़ों को अपने प्रसव के दौरान अनुभव कर सकती हैं। यहाँ के कमरे में एडवांस मल्टीपर्पस बेड हैं, जहाँ प्रेगनेंट महिलाओं को उनके पसंदीदा गाने सुनने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है, जिससे कि वह अपने घर जैसा आराम महसूस कर सकें। साथ ही विशाल ने यह भी कहा कि, उनके एक रिश्तेदार जब क्लाउड-नाइन उनसे मिलने आये तो उन्हें यकींन ही नहीं हो रहा था कि यह कोई हॉस्पिटल है, बल्कि जो सबसे आम कमेंट उन्होंने सुना वह यह था कि यह किसी होटल से कम नहीं है।

शीतल सिकंद, जो कि एक 40 साल की माँ हैं, इन्होनें बताया कि मेरा पहला बच्चा जब पैदा हुआ, मैं बहुत खुश थी, लेकिन जब मैं वापस घर आई तब मैंने हॉस्पिटल में बिताए उन हर एक पल को बहुत याद किया। शीतल सिकंद और उनके पति कौस्तुभ चावला ने कहा कि, बच्चों के फीडिंग से लेकर उनके पोषण और बच्चे के सही विकास के लिए खास तौर पर शिक्षा दी गई। क्योंकि फीडिंग बच्चे के सही विकास के लिए सबसे अहम हिस्सा माना जाता है। यह सभी जानकारियां, शीतल को सी-सेक्शन के बाद दी गई और उन्होंने अपनी इस जिम्मेदारी को बखूबी समझा। साथ ही उन्होंने कहा कि यहाँ के स्टाफ बहुत ही सपोर्टिव हैं।

“क्लाउड-नाइन में मेरा अनुभव बहुत ही यादगार रहा है, और मुझे यकीन है कि अन्य महिलाएं भी इस बात से सहमत होंगी ” यह शेरिल सौगात का कहना है, जिनका एक नॉर्मल प्रेगनेंसी था। हालाँकि, उन सारी प्रक्रिया के दौरान उनके हसबैंड को वहाँ पर रहने की अनुमति दी गई थी, यहाँ तक की सी-सेक्शन के दौरान भी। शेरिल का मानना ​​है कि वह समय उनकी वाइफ को प्रोत्साहित करने के लिए काफी था। साथ ही वहाँ के डॉक्टर और स्टाफ 24 घंटे उनकी सेवा में लगे रहे।

क्लाउड-नाइन ने बहुत सारे सरप्राइज दिए वहां पर रहने या डिस्चार्ज होने के दौरान। खासकर बर्थिंग एक्सपीरियंस के रूप में हॉस्पिटल ने बच्चे का फोटो सूट, कार का डेकोरेशन तक प्रदान किया। “ बस मैं यही कह सकता हूँ की यह एक औसम जगह है अपने एंजल के स्वागत के लिए। हमलोगों ने अपनी बेबी का नाम विवान रखा है, जिसका मतलब होता है ‘फुल ऑफ़ लाइफ’, ” हमारी यह ख़ुशी क्लाउड नाइन ने पूरी की।

loader