डेली यूज़ मेकअप के लिए आपके पास ये 5 चीज़ें जरूर होनी चाहिए

ज्यादातर आपने देखा होगा कि वह महिलाएं रोजाना मेकअप करती हैं जो ऑफिस या घर से बाहर जाती हैं। क्योंकि, घर में तो आप बिना मेकअप के भी रह सकती हैं लेकिन, जब आप घर से बाहर या ऑफिस के लिए जाती हैं तब आपको थोड़ा टच-अप की जरूरत पड़ती है। इसलिए, आज हम आपको कुछ जरूरी मेकअप के बारे में बताने जा रही हूँ जिसका आप जरूर ध्यान रखें-

क्रीम

http://stylemom.com

रोजाना मेकअप के लिए आपको किसी न किसी क्रीम की जरूरत पड़ती ही है। इसके लिए आप अपने चेहरे के टाइप के अनुसार क्रीम खरीदें और उसे मॉइश्चराइज़र के साथ मिलाकर अप्लाई करें। क्योंकि, क्रीम से आपको फ्लॉलेस लुक मिलता है। लेकिन, यदि आप किसी पार्टी में जा रहीं हैं तब आप फाउंडेशन का इस्तेमाल करें इससे आपके चेहरे पर ज़्यादा दाग-धब्बे दिखाई नहीं देंगे।

पाउडर

http://cdn2.stylecraze.com

यह भी आपके मेकअप का एक अहम हिस्सा माना जाता है क्योंकि, इसके बिना आपका मेकअप कम्प्लीट नहीं होगा। यदि अगर आपकी स्किन ऑयली है, तो ये प्रोडक्ट आप मेकप किट में ज़रूर शामिल करें। यह आपके ये एक्सेस ऑयल को कम कर आपको मैट लुक देता है।

काजल

http://hindi-khoobsurati.s3-ap-southeast-1.amazonaws.com

अगर बात आंखों की खूबसूरती बढ़ाने की बात हो तो उसके लिए काजल से अच्छा क्या हो सकता है। क्योंकि, इसके बिना आपका सारा मेकअप अधूरा होता है। इसलिए अपने डेली मेकअप किट में काजल को जरूर शामिल करें। हालाँकि, आप चाहें तो ऐसे काजल का प्रयोग करें जो आपको काजल या लाइनर का दोनों का प्रयोग कर सकें। आप चाहे तो अपनी पसंद के हिसाब से कलर्ड काजल का भी इस्तेमाल कर सकती हैं।

लिपस्टिक

https://www.parhlo.com

आपके पूरे मेकअप को यदि कोई उभारने का काम करता है तब वह है लिपस्टिक। क्योंकि, यह न केवल आपको फ्रेश लुक देता है बल्कि यह आपके मेकअप को पूरा करता है। लिपस्टिक खरीदते समय आप हमेशा अपने चेहरे के टोन को ध्यान में रख कर खरीदें। क्योंकि, एक अच्छे शेड की लिपस्टिक आपके पूरे लुक को खूबसूरत बना देती है।

इन सब के अलावा, आपके लिए आईब्रो पेंसिल और कंघी को भी अपने मेकअप किट में शामिल करें। क्योंकि, इसके बिना आपका मेकअप अधूरा है। साथ ही ज्यादा केमिकल युक्त चीज़ों का प्रयोग न करें खुद को जितना हो सके नेचुरल रखने की कोशिश करें।

loader