चेहरे के हिसाब से पहनें इयररिंग्स, दिखेंगी सबसे खूबसूरत

जब भी आप कोई ड्रेस सेलेक्ट करती हैं तब उससे ज्यादा कन्फ्यूज़्ड आप इयररिंग्स को लेकर होती हैं। क्योंकि, अधिकतर महिलाएं इयररिंग्स को उनके रंग, प्रकार और स्टाइल के आधार पर चुनती हैं, मगर जो महिलाएं अपने चेहरे के आकार के अनुसार इयररिंग्स का चुनाव करती हैं ,वो भीड़ में भी अलग और सबसे ख़ूबसूरत दिखाई देती हैं। इसलिए आज हम आपको कुछ अलग तरह के इयररिंग्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो निचे दिए जा रहे हैं-

ड्राप इयररिंग्स

https://cdn.notonthehighstreet.com

यदि आपका चेहरा गोल है तब आपको इसमें लंबाई और कट्स ऐड करने की तरफ होना चाहिए। क्योंकि, इसके लिए आप लंबे और स्किनी ड्रॉप वाले इयररिंग्स चुनें जिससे कि आपका चेहरा लम्बा दिखाई दे।

टियरड्रॉप्स इयररिंग्स

 

https://www.boldsky.com

यदि आपका चेहरा चौकोड़ है या फिर अगर आपके चेहरे की जॉलाइन अच्छी हैं तब आप इस तरह की इयररिंग्स को ट्राय कर सकती हैं। यह आपको बेहद खूबसूरत लुक देगा।

चंकी इयररिंग्स

https://www.fashionlady.in

बहुत कम लोगों का चेहरा आयताकार होता है, जैसे कि बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा हैं। अगर आपका चेहरा भी आयताकार हैं तो आप चंकी पहनें या फिर आप गोलाकार इयररिंग्स आप पर खूबसूरत लगेंगे।

हुप्स इयररिंग्स  

https://media.missguided.com

दिल के आकार के चेहरे के लिए हमेशा लम्बी लाइनों और घुमावदार यानि कर्व्स वाले इयररिंग्स चुनें। ऐसे इयररिंग्स हार्ट शेप्ड चेहरे को सुन्दर और संतुलित दिखाते हैं। ट्राइएंगुलर, ओवल और गोलाकार आकर के इयररिंग्स भी ऐसे चेहरे पर सुन्दर लगते है, ख़ासकर जिनका निचला भाग फैला हुआ और चौड़ा हो।

स्टड इयररिंग

https://img.grouponcdn.com

लम्बे चेहरे पर कभी भी लम्बी लाइन्स वाले इयररिंग्स न पहने, बल्कि ऐसे चेहरे पर छोटे स्टड या ड्राप इयररिंग्स अधिक जंचते है। ऐसे इयररिंग्स से चेहरा चौड़ा लगता है और एक अलग लुक आती है।

ऐसे में, जब भी आप इयररिंग्स पहनें तो इन बातों का जरूर ध्यान रख लें ताकि आपको किसी तरह की कोई परेशानी न हो।

loader