ब्रा के निशान को हटाने में मददगार हैं ये 4 चीजें

अधिकतर लड़कियों में ब्रा के निशान देखे जाते हैं, जिससे कि वह बहुत शर्मिंदगी महसूस करती हैं, खासकर जब उन्हें कोई पार्टी वियर ऑफ़ शोल्डर ड्रेस पहनना होता है। लेकिन, क्या कभी आपने यह जानने की कोशिश की है कि इस तरह की समस्या क्यों उत्पन्न होती हैं। क्योंकि, हमलोग फैशन और डिजाईन के चक्कर में गलत ब्रा का चयन कर लेते हैं, जिसके फीते इलास्टिक के होते हैं, जो गलत निशान छोड़ जाते हैं। हालांकि, यदि समय से पहले इन निशान पर ध्यान दिया जाए तो इससे छुटकारा पाया जा सकता है, जिनमें निम्न शामिल हैं-

  • नींबू और दही

स्ट्रैप से पड़ने वाले निशान को नींबू और दही के जरिए हटाया जा सकता है। क्योंकि, नींबू और दही में खट्टे जैसे गुण होने के कारण यह दाग को अच्छे से साफ करने में आपकी मदद करता है। इसके लिए आप नींबू और दही को अच्छे से मिक्स कर के उस जगह पर लगा कर 15 मिनट के लिए छोड़ दें और फिर हाथों से रगड़ते हुए उसे धो लें।

  • बेसन और हल्दी

ब्रा के फीते से पड़े निशान को आप बेसन और हल्दी की मदद से भी हटा सकती हैं, क्योंकि बेसन एक प्राकृतिक स्क्रब का काम करता है। आप चाहें तो इसमें कुछ बूंद नींबू के डाल कर अच्छे से स्क्रब करें, और कुछ दिनों में स्ट्रैप के निशान खुद ब खुद खत्म हो जायेंगे।

  • चावल का आंटा और दूध

चावल का आंटा और दूध का प्रयोग भी स्ट्रैप से पड़ने वाले निशान को जल्द से जल्द खत्म करने में आपकी मदद करता है। इसके लिए आप इन दोनों को अच्छे से मिलाकर दाग वाले जगहों की मसाज करें, और इसे 20 मिनट तक लगा कर छोड़ दें। फिर ठंडे पानी से धूल दें, आप चाहें तो बर्फ की मसाज भी कर सकती हैं।

  • जैतून का तेल

ब्रा के कारण पड़ने वाले निशान को आप जैतून तेल की मालिश करके भी खत्म कर सकती हैं। इसके लिए आप रोज रात में सोने से पहले इससे अच्छी तरह मसाज करें।

क्या करें जिससे कि ब्रा के निशान न पड़े  

यदि आप सच में चाहती हैं कि ब्रा के निशान न पड़े तो इसके लिए सबसे पहले सूती की ब्रा का चुनाव करें, खासकर उसके स्टैप का पूरा-पूरा ख्याल रखें। साथ ही, स्ट्रैप को थोड़ा ढ़ीला कर के रखें, और जो सबसे ध्यान दी जाने वाली बातें हैं वह यह है कि रात को सोते समय ब्रा पहन कर न सोएं।   

 

 
loader