बॉलीवुड के 6 सेलेब्स जिनके लिए बेहद खास है भाई-बहनों का प्यार

भाई-बहन के रिश्ते की बयां करना बहुत ही मुश्किल है, क्योंकि यह ‍रिश्ता आत्मीयता का रिश्ता होता है जिसे दिल से जिया जाता है। भले ही भाई-बहन कितना भी लड़- झगड़ क्यों न लें, लेकिन दोनों का प्यार उस डोर से बंधा होता है, जो कभी नहीं टूटता है। खासकर, रक्षाबंधन के इस अवसर पर यह डोर और भी मजबूत हो जाती है, और इनके प्यार को दोगुना कर देती है। ऐसे में अपने इस अनूठे रिश्तों के अहसास को बयां कर रहे हैं कुछ फिल्म स्टार, जिनके लिए इस रिश्ते के मायने कुछ और हैं, जो निम्न हैं-

सलमान और अर्पिता खान

GettyImages-463189585

सलमान खान, सोहेल खान और अरबाज खान अपनी बहन अर्पिता पर जान छिड़कते हैं।  वैसे तो वह अपनी दोनों बहनें अलवीरा और अर्पिता को प्यार करते हैं, लेकिन अर्पिता सबसे छोटी होने के कारण सबकी लाडली हैं। साथ ही, सलमान के लिए अर्पिता लकी चार्म हैं, इतना ही नहीं हर अच्छे-बुरे वक़्त में वह उनके साथ होती हैं। ऐसे में, हर रक्षाबंधन पर सलमान और उनके दोनों भाइयों को पूरे रीति-रिवाज के साथ राखी बांधती हैं। साथ ही अर्पिता का कहना है कि सलमान दुनिया के सबसे अच्छे भाई हैं।   

अभिषेक बच्चन और श्वेता नंदा

B_Id_410614_Siblings

कहते हैं बॉलीवुड में रिश्तों की कोई अहमियत नहीं होती, लेकिन यह बात सच नहीं है। बॉलीवुड के कलाकार भी बहन-भाई का पर्व रक्षाबंधन मनाने में पीछे नहीं हैं। अभिषेक बच्चन और उनकी बड़ी बहन श्वेता नंदा का प्रेम जगजाहिर है। हालाँकि, श्वेता भी अपने छोटे भाई अभिषेक बच्चन का बहुत ध्यान रखती रही हैं। अभिषेक भी उनके गुणों से इतने ज्यादा प्रभावित हैं कि वह चाहते हैं, उनकी बेटी आराध्या अपनी बुआ की तरह बने। अभिषेक बच्चन  उन्हें ‘श्वेता-दी’ कह कर बुलाते हैं, साथ ही अभिषेक बच्चन श्वेता को अपना सपोर्ट सिस्टम मानते हैं।

सैफ और सोहा अली खान

Soha-Ali-Khan-with-brother-Saif

बॉलीवुड के नवाब यानी सैफ अली खान और उनकी बहन सोहा और सबा के बीच भी गहरा संबंध है। सोहा अली का कहना है कि ‘सैफ भाई काफी सपोर्टिव हैं और मेरे हर फैसले में मेरा साथ देते हैं। हालाँकि, सैफ अली की तरह सोहा अली को बॉलीवुड में इतनी सफलता तो नहीं मिली, लेकिन इस बहन-भाई का रिश्ता बेहद खास है। जहां तक रक्षाबंधन का सवाल है तो वे इस त्योहार को बड़े उत्साह से मनाती हैं। सैफ का कहना है कि मैं जहां कही भी रहूं, मुझे ढूंढ़ कर राखी बांधने पहुंच ही जाती हैं, और जब तक अपना मनपसंद गिफ्ट मुझसे ले नहीं लेतीं, तब तक वह जाती नहीं।

एकता और तुषार कपूर

ekta-tushar

भाई-बहन के रूप में सबसे कामयाब अगर कोई है तो वह हैं एकता कपूर जिसने टीवी का एक नया रूप पेश किया। एकता कपूर को लोग टीवी क्वीन के नाम से लोग जानते हैं, इतना ही नहीं उन्होंने कई हिट फ़िल्में भी दी हैं। ऐसे में एकता कपूर अपना प्रोडक्शन हाउस खोलकर ना आज एक सफल निर्माता और निर्देशक हैं बल्कि वो एक बहुत प्यारी बहन भी हैं। जिसे उसका छोटा भाई तुषार कपूर तहे दिल से प्यार करते हैं। तुषार-एकता को बॉलीवुड के लविंग ब्रदर-सिस्टर की उपाधि से नवाजा जा चुका है। तभी तो एकता का हर सीरयल भाई-बहन की एक खूबसूरत तस्वीर पेश करता है।

सोनाक्षी सिन्हा और लव-कुश

sonakshi-luv-kush

सोनाक्षी भी अपने भाइयों की बहुत प्यारी हैं, उनका कहना है कि मुझे ही नहीं बल्कि हर लड़की को राखी का त्योहार बहुत अच्छा लगता है, क्योंकि यह भाई-बहनों को प्यार के धागे से बांधने वाला त्यौहार है। साथ ही उनके दोनों भाई उनके लिए बहुत प्रोटेक्टिव हैं, वह उनसे बहुत प्यार करते हैं।  

फरहान अख्तर-जोया अख्तर

farhan-aug20

जावेद अख्तर के बच्चे फरहान और जोया ने लीक से हटकर युवाओं के सामने एक नायाब सूरत पेश की है। भाई बहन की इस जोड़ी ने पर्दे पर तो कमाल किया ही है, रीयल लाइफ में भी दोनों एक-दूसरे के लिए प्यार और एकता की मिसाल पेश करते हैं।

मॉर्डर्न मोना- मदर लाइफस्टाइल!एक दैनिक कॉलम, जहाँ महिलाओं से संबंधित पूरी जानकारी दी गई है।  जैसे- स्वास्थ्य, फैशन, फिटनेस, बच्चों का रख-रखाव, मनोरंजन, सेक्स आदि की जानकारी के लिए आप अपने सवाल इस ईमेल aapkihindieditor@zenparent.in पर भेज सकते हैं।

loader