बॉलीवुड के 5 ऐसे देवर-भाभी जिन्होंने फिल्मों में एक साथ काम किया

देवर-भाभी का रिश्ता बेहद प्यारा होता है, चाहे वह ऑन स्क्रीन हो या फिर ऑफ स्क्रीन। तो आज हम बॉलीवुड के रियल देवर-भाभी के रिश्ते की बात कर रही हूँ, जो असल जिंदगी में तो देवर-भाभी हैं। लेकिन, पर्दे पर इनकी जोड़ी खूब चर्चा में रही है, जिसे दर्शकों ने खूब पसंद किया। ऐसे देवर-भाभी के लिस्ट निचे दिए जा रहे हैं, जिससे आप भी अनजान हैं-

अशोक कुमार – मधुबाला (महल और हावड़ा ब्रिज)

भारतीय सिनेमा जगत की सबसे खूबसूरत अभिनेत्री मधुबाला किशोर कुमार के साथ परिणय सूत्र में बंधी, जो अशोक कुमार के छोटे भाई थे। आपको बता दें कि मधुबाला और अशोक कुमार ने कमाल अमरोही की मेगा हिट फिल्म महल में एक साथ काम किया था। इसके अलावा, इन्होंने शक्ति सामंत की फिल्म हावड़ा ब्रिज में एक साथ काम किया, जिसे दर्शकों ने काफी पसंद किया था।

अनिल कपूर- श्रीदेवी (मिस्टर इंडिया, लम्हे, जुदाई)

अनिल कपूर और श्रीदेवी की जोड़ी सबसे अधिक ब्लॉकबस्टर जोड़ी मानी गयी है। वैसे तो अभिनेता अनिल कपूर ने अपने दौर की सभी अभिनेत्री के साथ रोमांस किया लेकिन अपनी भाभी श्रीदेवी के साथ उनका रोमांस सर्वाधिक पसंद किया गया। दोनों ने कम से कम 14 फिल्मों में एक साथ काम किया। जिसमें मिस्टर इंडिया, लम्हे, जुदाई आदि सबसे बेस्ट है जिसे दशकों ने काफी पसंद किया। लेकिन, बाद में श्री देवी ने अनिल कपूर के बड़े भाई बोनी कपूर से शादी करके उनकी भाभी बन गयीं।

सैफ अली खान-करिश्मा कपूर (हम साथ-साथ हैं)

सैफ और करीना बॉलीवुड की प्रतिष्ठित रियल जोड़ी में से एक हैं। 1999 में, सैफ राजश्री प्रोडक्शन की फिल्म हम साथ-साथ हैं में अपनी साली करिश्मा कपूर के साथ रोमांस किया। जिसे लोगों ने काफी पसंद किया। इस फिल्म के 13 साल बाद, सैफ ने करिश्मा की प्यारी बहन, बेबो से शादी कर ली।

अजय देवगन – रानी मुखर्जी (चोरी चोरी और एलओसी-कारगिल)

हम सभी जानते हैं कि रानी और काजोल पहली कजन हैं। काजोल के पति अजय देवगन ने अपनी साली रानी मुखर्जी के साथ कॉमेडी फिल्म चोरी चोरी और जेपी दत्ता की फिल्म एलओसी-कारगिल में एक साथ रोमांस किया। इनकी जोड़ी  दर्शकों ने काफी पसंद किया और आपको बता दें कि यह मूवी बॉक्स ऑफिस पर सुपर-डुपर हिट रही।

उदय चोपड़ा – रानी मुखर्जी (मुझसे दोस्ती करोगे !)

हम सभी जानते हैं कि रानी मुखर्जी अब आदित्य चोपड़ा की पत्नी हैं। सालों पहले, 2002 में, रानी मुखर्जी ने अपने देवर उदय चोपड़ा के साथ मुझसे दोस्ती करोगे में एक साथ काम किया। हालाँकि, यह फिल्म एक बड़ी हिट नहीं थी, लेकिन इनकी जोड़ी को लोग पर्दे पर बहुत पसंद करते थे।

loader