भूलकर भी अपने पार्टनर को वेलेंटाइन डे के दिन ऐसे 5 गिफ्ट न दें

वेलेंटाइन डे हर साल 14 फ़रवरी को मनाया जाता है, जहां प्रेमी एक दूसरे के प्रति अपने प्रेम का इजहार वैलेंटाइन कार्ड फूल या फिर चॉकलेट देकर करते हैं। हालाँकि, इसकी शुरुआत पूरे एक हफ्ते चलती है जिसे वेलेंटाइन वीक कहते हैं। जिसमें, रोज डे, प्रपोज डे टेडी डे और ना जाने कौन-कौन से डे शुरु हो जाते हैं।

लेकिन, यदि आप इस खास दिन को और भी ज्यादा खास बनाने की सोच रहे हैं तब आप अपने पार्टनर के लिए न केवल अच्छा सा गिफ्ट दें बल्कि कुछ ऐसी बातें हैं जिसका बखूबी ध्यान रखें।

क्योंकि, कुछ लोग-जाने अनजाने में अपने पार्टनर को कुछ ऐसा गिफ्ट या सरप्राइज देते हैं जिससे कि उनका मूड खराब हो सकता है। ऐसे में, आज हम आपको कुछ ऐसे गिफ्ट के बारे में बताने जा रही हूँ जिसे आप इस मौके पर न दें, जो निचे दिए जा रहे हैं-

सस्ते और बेढंग ज्वेलरी

http://www.bollywoodshaadis.com

अगर आप अपने पार्टनर को गिफ्ट देने की सोच रही हों तब आप भूलकर भी इस तरह की जूलरी न दें। क्योंकि, जरूरी नहीं कि इस तरह की चीज़ें आपके पार्टनर को पसंद आये। खासकर चूड़ी या फिर सस्ते नेकलेस, ऐसा नहीं है कि सिर्फ इन्हीं चीज़ों से आपकी पार्टनर खुश हों।

https://thumbs.dreamstime.com

मेकअप किट

http://www.nlslimming.com

कुछ लोगों को लगता है कि लड़कियों को मेकअप करना ज्यादा पसंद होता है इसलिए वो उन्हें मेकअप का सामान दे देते हैं। लेकिन, आप यह मत भूलें कि लड़कियों को मेकअप खुद के हिसाब से पसंद आते हैं। साथ ही आप, ब्लो ड्रायर या स्ट्रैटनर देने से बचें।

अंडर-गारमेंट्स

https://i.pinimg.com

लड़के अपनी गर्लफ्रेंड को इस तरह की गिफ्ट देने से बचें क्योंकि ये बहुत ही चीप टाइप की गिफ्ट लगती है। एक तो लड़कियां ये सारी चीज़ें अपने हिसाब और पसंद से पहनना चाहती हैं। इसलिए, इस तरह के गिफ्ट को देने से बचें।

https://www.dhresource.com

भीड़-भाड़ वाली जगहों में डिनर

http://barangaysg.com

आज के दिन हर कोई अपना दिन यादगार और अकेले में बिताना चाहता है। इसलिए, अपने पार्टनर के लिए कैंडल नाईट डिनर या फिर ऐसे रेस्ट्रो में लेकर जाएँ जहाँ शांत माहौल हो। जबकि, भीड़-भाड़ वाली जगहों में जाने से बचें क्योंकि इन जगहों पर आप एक-दूसरे से अच्छे से बात ही नहीं कर पायेंगें।

https://media.indiatimes.in

धार्मिक गिफ्ट देने से बचें

https://images-na.ssl-images-amazon.com

आज के दिन अपने पार्टनर को किसी भी भगवान की मूर्ति देने से बचें। क्योंकि, जरूरी नहीं कि आपकी यह पसंद उनको पसंद आए।

इन सब के अलावा, आप अगर ड्रेस देने की सोच रहे हैं तब उनके साइज का जरूर ध्यान रखें क्योंकि, लड़कियां हमेशा फिटिंग की ड्रेस पहनना पसंद करती हैं। देखा जाए तब आ उन्हें उनके पसंद का परफ्यूम या फिर वैसी चीज़ें दें जो उन्हें बेहद पसंद हो।

loader