बेहतरीन 12 मेहंदी डिजाइन, जिसे बॉलीवुड की एक्ट्रेस भी करती हैं फॉलो

हमारे संस्कृति में मेहंदी को सबसे शुभ माना गया है, जिसके बिना शायद ही कोई शुभ कार्य पूरा होता हो। खासकर शादियों में तो बिना मेहंदी फंक्शन के शादी पूरी ही नहीं होती है। क्योंकि, यह उनके सोलह श्रृंगार में शामिल है। इसलिए आज हम आपको मेहंदी के कुछ ऐसे डिजाइन के बारे में बात करने जा रही हूँ जिसे न केवल आप बल्कि बॉलीवुड की एक्ट्रेस भी फॉलो करती हैं, और इस मेहंदी के डिजाइन का नाम है मिनिमल मेहंदी डिजाइन।

डिजाइन नंबर 1

यह डिजाइन बिल्कुल सिंपल और आकर्षक है जो हर किसी के ऊपर खूब जंचता है। क्योंकि, इसके कर्व्ड डिजाइन, डॉट्स, फूल और पत्तों वाले घुमावदार पैटर्न किसी के लिए भी आकर्षण का केंद्र बन सकता है।

डिजाइन नंबर 2

आजकल उंगुलियों को पूरा कवर करने का फैशन नहीं है, खासकर जब आप पाने बहन या फ्रेंड की शादी एमन मेहंदी लगाती हैं तब। ऐसे में आप इस डिजाइन को ट्राई कर सकती हैं, क्योंकि यह आपके हांथों पर बहुत ही खूबसूरत दिखेंगी।    

डिजाइन नंबर 3

कुछ मेहंदी के डिजाइन सिंपल होते हुए भी एक अलग और खास लुक देता है। ऐसे ही हैं यह कलर मेहंदी के डिजाइन जो बिल्कुल नए और यूनिक हैं।

डिजाइन नंबर 4

कफ स्टाइल पैटर्न इन दिनों काफी चलन में है। यह एक आधुनिक डिजाइन है, जो आपके हथेली की बजाय आपके कलाई पर होता है। इस डिजाइन को देख कर ऐसा लगता है जैसे आपने कोई गहने या फूल लगा रखें हों।

डिजाइन नंबर 5

यह डिजाइन वह लड़कियां चुनती हैं जो कि ज्यादा भरा और कठिन डिजाइन नहीं बनवाना चाहती हैं। अगर आपको सादगी पसंद है तो आप इस डिजाइन को बनाने की कोशिश कर सकती हैं, इसे लैक ग्लोव डिजाइन कहते हैं।

डिजाइन नंबर 6

आपके पास इतना टाइम नहीं कि हैवी लुक वाली मेहंदी डिज़ाइन लगा सकें? और मन में ये डर भी है कि सिंपल सी मेहंदी डिज़ाइन से आप अपना टैलेंट बेकार करेंगी, तो ट्राय करें ये डिज़ाइन। भले ये देखने में सिंपल लगे लेकिन इसे लगाने के बाद काफी आकर्षक लगेगा।

डिजाइन नंबर 7

यह सच है कि जियोमेट्रिक मेहंदी डिजाइन के बिना हर पैटर्न अधूरा है। क्योंकि इससे न केवल आपके हांथ सुंदर दिखते हैं बल्कि यह आपके मॉडर्न और ट्रेडिशन का एक मिश्रण भी है।

डिजाइन नंबर 8

अगर आपको फ्लोरल मेहंदी डिज़ाइन काफी पसंद है, तो ये एक और आसान सी फ्लोरल डिज़ाइन आपके लिए है। अगर घर में कोई फंक्शन हो तो इस डिज़ाइन को ज़रूर ट्राय करें।

डिजाइन नंबर 9  

इस डिजाइन में फूलों और पत्तियों के पैटर्न होते हैं, जो कि एथ्निक के साथ काफी खिलती है। आमतौर पर लड़कियां एथ्निक लुक में इस डिजाइन के साथ काफी सुंदर दिखाई देती हैं।

डिजाइन नंबर 10

यह डिजाइन विशेष रूप से दुल्हनों के लिए है। इसके पैटर्न काफी कठिन होते हैं, उनमें जरदोजी और जाली पैटर्न होते हैं।  

loader