बड़े उम्र के पार्टनर के साथ हो सकती है यह 6 समस्या

आज के समय में लोग इतने आगे बढ़ चुके हैं कि उन्हें किसी बात की समझ नहीं होती है, खासकर प्यार के मामले में। क्योंकि, आजकल ज्यादातर लड़कियां अपने से कहीं ज्यादा बड़े उम्र के मर्दों को अपना दिल दे बैठती हैं। हालाँकि, अपने से बड़े उम्र के आदमी से शादी करते समय लोग यह भूल जाते हैं कि आगे चल कर इसका क्या परिणाम हो सकता है। अगर आप 20 साल के आस-पास हैं और 30 या उससे अधिक उम्र के आदमी को डेट कर रहे हैं तो यह आपके लिए एक समस्या बनकर सामने आ सकता है।

तो आइए जानते हैं आखिर ये उम्र का फासला किस तरह की समस्याएं पैदा कर सकता हैं, जिनमें निम्न शामिल हैं-

  • उम्र का फासला- अपने से बड़े उम्र के व्यक्ति से शादी करने से दोनों के बीच सोच की समस्या सबसे अधिक होती है। जिसके कारण दोनों के मैच्योरिटी में काफी अंतर होता है। ऐसे में कम उम्र होने की वजह से लड़की में लड़के के मुकाबले मैच्योरिटी काफी कम होती है, जो दोनों में कभी-कभी मतभेद का कारण हो सकता है।
  • विचारों में अंतर- यह ज़रूरी नहीं है कि पति-पत्नी की सोच हमेशा एक जैसी हो। इसकी वजह यह है कि दोनों के उम्र में काफी अंतर होता है, जिससे कि छोटी-छोटी बात को लेकर दोनों के विचारों में अंतर हो सकता है।
  • सेक्स की इक्षा अधिक होना- यह सच है कि बड़े उम्र के मर्दों में सेक्स की इक्षा अधिक होती है। ऐसे में आपका मूड न होते हुए भी वह आप के साथ जबरदस्ती कर सकता है, जो आप दोनों के बीच परेशानियां को बढ़ा सकता है।
  • दोस्तों के साथ एडजस्ट करना मुश्किल- आपके पति की उम्र अधिक होने के कारण उनके दोस्त भी उम्रदराज होंगे। जिससे कि आप उनके दोस्तों के साथ घुल-मिल नहीं पाएंगी। जो कि आपके लिए समस्या पैदा कर सकता है।  
  • एक-दुसरे को समझ पाना मुश्किल- आप कभी भी उन्हें अपनी परेशानियों को नहीं समझा पाएंगी। भले ही वह आपसे कई ज्यादा अनुभवी हो, लेकिन आपकी समस्या को वह समझने में हमेशा ही असक्षम रहेंगे। जिससे की आपको काफी परेशानी हो सकती है।
  • पेरेंट्स बनने की कोशिश- वह आपकी देखभाल करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे, लेकिन कभी-कभी यह केयर आप के लिए बोझ बन सकता है। आपको भले ही उनका यह व्यवहार अच्छा ना लगें, या ऐसा भी हो सकता है कि आपको इस रिश्ते में घुटन महसूस होने लग जाए। वह अक्सर आपको इस बात पर लेक्चर दे सकते हैं कि आपको क्या करना चाहिए और क्या नहीं।
loader