बच्चों को पहनाये ट्रेडिशनल ड्रेस 

 

हर माता -पिता अपने बच्चे को अच्छे कपड़े  पहनाते हैं।चाहे घर में हो या बाहर जाने के लिए हो या किसी के शादी -बारात में ड्रेस पहनना हो। तो ऐसा में क्यों न आप पेरेंट्स अपने किड्स को कुछ ऐसे ट्रेडिशनल कपड़े  पहनाये जिनसे वो लोगों के आकर्षण का केंद्र बने और आप भी खुद को ख़ुश महसूस करें। जी हाँ यहाँ पर कुछ ऐसे ड्रेसेस हैं।जिन्हें आप ऑनलाइन  खरीद सकते हैं –

 

 

[text_image_affiliate img_src=”https://zenparent.in/wp-content/uploads/2016/02/81GcMDhU03L._UY679_-200×300.jpg” link=”http://www.amazon.in/Real-Princess-Silk-Saree-Kids-Girls/dp/B01009DLXS/ref?ie=UTF8&camp=3626&creative=24790&linkCode=ur2&tag=zenparent-21″ link_text=”ऑनलाइन देखें”]

चंदेरी साडी :-  ये साडी महिलाओं को काफी को भाती है। महिलाऐं  ऐसी साड़ी को पहन कर अच्छा महसूस करती। चंदेरी साड़ी  मध्य प्रदेश का विशेष परिधान हैं। जिन्हें आज के समय हर राज्य या शहर की महिला पहनती है। इसके साथ ही साड़ी अपने  बच्ची के लिए भी आसानी से खरीद जा सकती हैं। अगर आप माँ -बेटी किसी पार्टी में जा रहीं हैं तो एक जैसी  ड्रेस के लिए ये सबसे बेहतर परिधान है जिसे आसानी से बच्ची को पहना सकती हैं। फिर कोई भी फंग्शन क्यों न हो आप पर हर किसी की नज़र होगी।

 

चिकन की साड़ी या सूट :-  जैसा की हम जानते हैं कि लखनवी चिकन के ड्रेस लोगों को  बहुत पसंद आता  है। इसे आप पेरेंट्स भी आराम से खरीद सकते हैं फैशन के अनुसार चिकन की  ड्रेस बाजार में मिल रही है ।  इसमें आप अपने बेटे या बेटी के लिए डिज़ाइनर ड्रेस भी खरीद सकते हैं  जैसे -कुर्ता पैजामा ,सलवार सूट ,साड़ी ,मैक्सी ,बेबी फ्रॉक आदि।  ये सारी  ड्रेस चाहे  बाजार से लें या ऑनलाइन भी खरीद सकते हैं।

 

[text_image_affiliate img_src=”https://zenparent.in/wp-content/uploads/2016/02/Bhartiya-Paridhan-Pink-Saree-3704-172977-1-zoom_l-220×300.jpg” link=”http://www.amazon.in/Bhartiya-Paridhan-Swamini-Prestitched-Saree-/dp/B00KRXAYVU/ref=sr_1_1?ie=UTF8&qid=1456223735&sr=8-1&keywords=Bhartiya+Paridhan?ie=UTF8&camp=3626&creative=24790&linkCode=ur2&tag=zenparent-21″ link_text=”ऑनलाइन देखें”]

लहंगा चोली :- हर महिला को  किसी पार्टी या शादी में  लोगों से अलग दिखना पसंद होता है। इसके  लिए आप राजस्थानी लहंगा चोली  पहन सकती हैं और साथ ही अपने बेटी को भी उसके पसंद के रंग के अनुसार लहंगा बाजार से या ऑनलाइन खरीद कर पहना सकती हैं। जिसे पहन कर आप पार्टी में खुद को बहुत अच्छा महसूस कर सकेंगी। ये कुछ ऐसा फैशन है जो सदाबहार तो है ही साथ ट्रेडिशनल भी है।

फिरन ड्रेस :-  ये ड्रेस खास कर कश्मीरी ड्रेस के नाम से मशहूर है  लेकिन पेरेंट्स चाहें तो अपने बेटे और बेटी दोनों को ये ड्रेस बाजार से खरीद कर पहना सकते  हैं। ये ऐसा मनमोहक लिबास है , जिसे देखते ही मन होता है क्यों न इसे एक बार पहना जाये।

गरबा ड्रेस :-   यह  ड्रेस बच्चों को  बहुत ही प्रिय है। जिसे आप आसानी से पहना सकते हैं। ये ड्रेस गुजरात की फेमस ड्रेस है।  पेरेंट्स भी इसे पहन सकते हैं ,साथ ही अपने बच्चों को पहना कर एक थीम लुक तैयार कर सकते हैं।जो कि बाजार से आसानी से  लिया जा सकता है। गरबा के साथ ही शादी व्याह के मौके पर भी इसे पहन सकते हैं हाँ ये बच्चों के लिए हर मौके की ड्रेस हो सकती मगर आपके लिए नही।

 

 

[text_image_affiliate img_src=”https://zenparent.in/wp-content/uploads/2016/02/K-U-Red-Lehenga-Choli-3635-9797461-1-pdp_slider_l-220×300.jpg” link=”http://www.amazon.in/Aarika-Girls-Party-Lehenga-545_BLUE_13-14/dp/B01ALUPXD2/ref=sr_1_5?ie=UTF8&qid=1456223979&sr=8-5&keywords=kids+ghagra?ie=UTF8&camp=3626&creative=24790&linkCode=ur2&tag=zenparent-21″ link_text=”ऑनलाइन देखें”]

बनारसी ड्रेस :-  पेरेंट्स बच्चों को हमेशा अलग ड्रेस पहनाने की होड़ में  रहते हैं। ये ड्रेस बनारस में मशहूर हैं इसमें आपको पहनने के लिए साड़ी  से लेकर सूट आदि पोशाक मिल जायेंगे।  इसके डिज़ाइन और बूटों को ध्यान में रख कर बाजार से खरीदा जा सकता है। इसके साथ ही ऑनलाइन भी मंगाया जा सकता है।

मुंडम नेरियतुम :-  खासकर करके ये केरल की ट्रेडिशनल साड़ी है। केरल की महिलाएं  ये साड़ी पहनती हैं। लेकिन आज के समय में हर शहर और  राज्य में सब लोग अलग परिधान पहनना शुरू कर दिए हैं। आप चाहें  तो बिल्कुल अपने जैसे एक जैसी साड़ी अपने बच्ची को भी पहना सकती हैं। जिसे बाजार से खरीदा जा सकता हैं। इसके अलावा फ्रॉक और ड्रेस भी ली जा सकती है।

 

 

 

   Featured image                                                       

 

loader